(अपडेट) जापान में भूकंप से अब तक 57 की मौत

(अपडेट) जापान में भूकंप से अब तक 57 की मौत


(अपडेट) जापान में भूकंप से अब तक 57 की मौत


टोक्यो, 03 जनवरी (हि.स.)। जापान में सोमवार को आए शक्तिशाली भूकंप में मरने वाले की संख्या पल-पल बढ़ रही है। मृतकों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। सबसे ज्यादा तबाही इशिकावा प्रांत में हुई है। सोमवार को इशिकावा प्रांत और आसपास आए भूकंप के करीब 100 झटकों में सर्वाधिक 7.6 तीव्रता का भूकंप भी शामिल है।

जापान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने 48 मौतों की पुष्टि की है लेकिन मरने वालों का आंकड़ा कहीं इससे अधिक है। तटवर्ती शहर कीचड़ में घिर गए हैं। प्रभावित क्षेत्रों से आई सूचना के अनुसार भूकंप से अब तक कम से कम 57 लोगों की जान गई है। सरकारी प्रवक्ता योशिमासा हयाशी ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में पानी, बिजली और मोबाइल फोन सेवा अभी भी बंद है। प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने मंगलवार को कहा कि जापान की सेना ने बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए 1,000 सैनिकों को आपदा क्षेत्रों में भेजा है। सरकार नुकसान का आकलन कर रही है। मलबे में दबे लोगों को तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story