बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आग लगने से 44 लोगों की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आग लगने से 44 लोगों की मौत
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आग लगने से 44 लोगों की मौत


ढाका, 01 मार्च (हि.स.)। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार देररात आग लगने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई और इससे ज्यादा व्यक्ति झुलस गए। इनमें से कई की हालत नाजुक है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। झुलसे लोगों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया। स्वास्थ्यमंत्री सामंत लाल सेन ने अस्पताल का दौरा किया है।

बांग्लादेश के प्रमुख समाचार पत्र ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, यह आग राजधानी ढाका के बेली रोड स्थित सात मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी। इस आग में छह रेस्तरां, गैजेट, गियर और इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग का आउटलेट, एलीन नामक कपड़े का शोरूम आदि राख हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग पहली मंजिल से शुरू हुई और लपटों ने तेजी से सभी मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया।

स्वास्थ्यमंत्री डॉ. सामंत लाल सेन, ढाका-8 के सांसद एएफएम बहाउद्दीन नसीम और वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। स्वास्थ्यमंत्री सेन ने रात दो बजे मीडिया को बताया कि 33 शवों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रखा गया है। 10 अन्य की मौत शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में हुई है। झुलसे हुए एक व्यक्ति ने सेंट्रल पुलिस हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। दमकल विभाग ने कहा कि ज्यादातर लोगों की मौत इमारत से कूदने या झुलसने या दम घुटने से हुई। रात लगभग 12ः30 बजे आग पर नियंत्रण पाल लिया गया। इस दौरान इमारत में फंसे 70 से अधिक लोगों को बचा लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story