म्यांमार के 330 जवान आज बांग्लादेश से लौटेंगे स्वदेश

म्यांमार के 330 जवान आज बांग्लादेश से लौटेंगे स्वदेश


म्यांमार के 330 जवान आज बांग्लादेश से लौटेंगे स्वदेश


ढाका, 15 फरवरी (हि.स.)। बांग्लादेश में शरण लिए म्यांमार के 330 सीमा रक्षकों और सेना के जवानों को वापस भेजने की प्रक्रिया आज (गुरुवार) सुबह शुरू हो गई। इससे पहले दोनों देशों की सीमा सुरक्षा एजेंसियों के बीच बैठक में इस मसले पर चर्चा हुई।

ढाका ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जनसंपर्क अधिकारी शरीफुल इस्लाम के हवाले से यह जानकारी दी गई है। शरीफुल इस्लाम ने कहा कि बैठक में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद अशरफुज्जमां सिद्दीकी के नेतृत्व में म्यांमार के बॉर्डर गार्ड पुलिस के अधिकारियों ने बैठक की।

उन्होंने कहा कि म्यांमार के जवानों को सौंपने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। नाइखोंगचारी में घुमदम और टेकनाफ में हनीला से म्यांमार के बॉर्डर गार्ड पुलिस के सदस्यों को इनानी में नौसेना जेटी घाट के पास एक क्षेत्र में लाया गया है। यह सदस्य चार से सात फरवरी के बीच बांग्लादेश आए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story