दो भारतीय छात्रों की स्कॉटलैंड में झरने में डूबकर मौत



लंदन, 20 अप्रैल (हि.स.)। भारत के दो छात्रों की स्कॉटलैंड के एक झरने में डूबने से उनकी मौत हो गई। ये छात्र ब्रिटेन के एक विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे।

स्कॉटलैंड पुलिस ने अभी तक दोनों छात्रों का नाम नहीं बताया है। हालांकि, यह जानकारी सामने आई है कि दोनों आंध्र प्रदेश के हैं और इनकी उम्र 20 साल और 26 साल बताई गई है। आज शुक्रवार को शवों का पोस्टमॉर्टम किया जाना है। यह घटना बुधवार रात पर्थशायर में ब्लेयर ऑफ एथोल के पास लिन ऑफ टुमेल में हुई। यहां दोस्तों का एक समूह घूमने के लिए आया था। इस दौरान उनमें से दो लोग पानी में गिर गए। इसके बाद उनके दोस्तों ने आपातकालीन सेवा के लिए अलार्म बजाया, जिसके बाद स्कॉटिश फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने बचाव प्रयासों में सहायता के लिए नाव टीम और जहाजों को भेजा। रेसक्यू के लिए आपातकालीन सेवा दल ने इलाके में खोज के बाद दो लोगों के शव पानी से बरामद किए। पूरी परिस्थितियों का पता लगाने के लिए पूछताछ जारी है। हालांकि घटनास्थल या आसपास कोई भी संदिग्ध परिस्थिति नहीं दिखी। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने कहा कि आंध्र प्रदेश के दो छात्रों की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में डूबकर मृत्यु हो गई। एडिनबर्ग में भारत का महावाणिज्य दूतावास उनके परिवारों के संपर्क में है और एक वाणिज्य दूतावास अधिकारी ने एक छात्र के ब्रिटेन स्थित रिश्तेदार से भी मुलाकात की है।डंडी विश्वविद्यालय ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। उच्चायोग के एक बयान में कहा गया है कि पोस्टमॉर्टम 19 अप्रैल को होने की उम्मीद है और उसके बाद शवों को भारत वापस लाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत तिवारी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story