यूरोप में कोविड से मरने वालों की संख्या हुई 20 लाख से ऊपर : डब्ल्यूएचओ

यूरोप में कोविड से मरने वालों की संख्या हुई 20 लाख से ऊपर : डब्ल्यूएचओकोपेहनगन, 13 मई (आईएएनएस)। कोविड की वजह से यूरोप में मरने वालों की संख्या दो मिलियन (20 लाख) से अधिक हो गई है। इस बात की जानकारी डब्ल्यूएचओ के एक क्षेत्रीय कार्यालय ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस क्षेत्र में पुष्टि किए गए कोविड-19 मामलों की संख्या 218 मिलियन को पार कर गई है, इसके अलावा 2,003,081 मौतें हुई हैं।

कार्यालय ने एक बयान में कहा है, यह संख्या बहुत ज्यादा है, लेकिन प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कोविड-19 से जुड़ी कुल मौतें इससे कहीं ज्यादा हो सकती हैं, जैसा कि महामारी के दौरान अधिक मृत्यु दर पर डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में दिखाया गया है।

इसने कहा कि यूरोप में हालांकि नए संक्रमणों की संख्या कम हो रही है, लेकिन इस बात से भी इनका नहीं किया जा सकता है कि कोविड-19 एक घातक वायरस बना हुआ है, विशेष रूप से असंक्रमित और चिकित्सकीय रूप से कमजोर व्यक्तियों के लिए।

डब्ल्यूएचओ यूरोप ने लोगों से कई मोचरें पर तत्काल उपाय करने का आग्रह किया।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story