फिनलैंड की सत्तारूढ़ पार्टी ने नाटो के सदस्य बनने का समर्थन किया

फिनलैंड की सत्तारूढ़ पार्टी ने नाटो के सदस्य बनने का समर्थन कियाहेलसिंकी, 15 मई (आईएएनएस)। फिनलैंड की सत्तारूढ़ सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ने देश को नाटो सैन्य गठबंधन का सदस्य बनाने की योजना का समर्थन किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार- पार्टी सम्मेलनों के बीच सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, पार्टी काउंसिल द्वारा शनिवार को समर्थन दिया गया, जो हर दो साल में आयोजित किया जाता है।

परिषद के अध्यक्ष सिरपा पाटेरो ने मीडिया को बताया कि नाटो में शामिल होने के लिए 53 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है, जबकि पांच ने इसके खिलाफ और दो ने वोट नहीं दिया।

पार्टी अध्यक्ष, प्रधानमंत्री सना मारीन ने 12 मई को राष्ट्रपति सौली नीनिस्टो के साथ एक संयुक्त बयान में फिनलैंड को नाटो में शामिलक करने के लिए अपने समर्थन की घोषणा की थी।

साथ ही, सोशल डेमोक्रेट्स के संसदीय समूह ने शनिवार को नाटो में होने वाली फिनिश सदस्यता के लिए समर्थन व्यक्त किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी के 40 सांसदों में से दो के संसदीय पूर्ण सत्र में इसके खिलाफ मतदान करने की उम्मीद है।

सोशल डेमोक्रेट्स के आधिकारिक निर्णय के बाद, फिनलैंड में प्रमुख दलों में से केवल वाम गठबंधन ने नाटो के पक्ष में निर्णय नहीं लिया है।

--आईएएनएस

पीजेएस/आरएचए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story