पाकिस्तान के कराची में धमाका, 13 घायल

पाकिस्तान के कराची में धमाका, 13 घायलइस्लामाबाद, 13 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत की राजधानी कराची में एक बाजार इलाके में हुए विस्फोट में 13 लोग घायल हो गए। अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) के चिकित्सा अधीक्षक शाहिद रसूल ने मीडिया को बताया कि घायलों में से कई की हालत गंभीर है। उनमें से ज्यादातर विस्फोटक सामग्री की बॉल बेयरिंग की चपेट में आने से घायल हो गए है।

सिंध प्रांत के सूचना मंत्री शरजील इनाम मेमन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गुरुवार देर रात हुए विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है और शहर के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है।

इस बीच, सिन्हुआ के साथ बातचीत में, गैर-सरकारी बचाव संगठन सायलानी वेलफेयर ट्रस्ट के एक बचाव कार्यकर्ता सलमान कुरैशी ने कहा कि बचाव दल ने 16 घायल लोगों को जेपीएमसी में स्थानांतरित कर दिया था, जहां उनमें से एक ने दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि घटना घनी आबादी वाले इलाके में हुई और जिस वक्त धमाका हुआ उस वक्त घटनास्थल के साथ कई पैदल यात्री भी थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार तड़के एक बयान में कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने विस्फोट की निंदा की और सिंध के मुख्यमंत्री को घायल लोगों को हर संभव इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया।

स्थानीय टीवी चैनल एआरवाई न्यूज ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि पाकिस्तान तटरक्षक बल का एक वाहन जब वहां से गुजर रहा था तब अज्ञात आतंकवादियों ने कूड़ेदान में छिपाई गई विस्फोटक सामग्री में विस्फोट कर दिया।

सिन्हुआ के साथ बातचीत में, तट रक्षकों के एक प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए कहा कि विस्फोट में पांच अन्य वाहनों के साथ उनका वाहन नष्ट हो गया।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story