विक्रमसिंघे : बेल्ट एंड रोड निर्माण को मजबूती से बढ़ावा देंगे

बीजिंग, 14 मई (आईएएनएस)। श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने 13 मई को श्रीलंका में चीनी राजदूत छी चनहोंग से मुलाकात की और कहा कि नई सरकार चीन के साथ मैत्रीपूर्ण सहयोग के विकास को बहुत महत्व देना जारी रखेगी और बेल्ट एंड रोड के निर्माण को बढ़ावा देगी।

विक्रमसिंघे ने चुनौतियों से निपटने के लिए सभी पहलुओं में श्रीलंका को बड़ी मदद देने के लिए चीन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि नई सरकार कोलंबो पोर्ट सिटी और हंबनटोटा पोर्ट जैसे दोनों देशों के बीच प्रमुख सहयोग परियोजनाओं के विकास को गति देगी और श्रीलंका में चीनी संस्थानों और कर्मियों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

छी चनहोंग ने विक्रमसिंघे को फिर से प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि चीन श्रीलंका की मुश्किलों के प्रति सहानुभूति रखता है और श्रीलंका को चीन की आपात मानवीय सहायता जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए श्रीलंका के साथ सहयोग बढ़ाएगा और श्रीलंका को अपनी क्षमता के भीतर और अधिक तत्काल आवश्यक आजीविका सहायता प्रदान करना जारी रखेगा। वर्तमान गंभीर और जटिल स्थिति के तहत, चीन को विश्वास है कि श्रीलंका सरकार श्रीलंका में सभी चीनी-वित्त पोषित संस्थानों, उद्यमों, परियोजनाओं और कर्मियों की सुरक्षा की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगी और दोनों देशों के बीच प्रमुख आर्थिक और व्यापार सहयोग परियोजनाओं के विकास को बढ़ावा देना जारी रखेगी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story