यूरोपीय संघ के सदस्य देशों ने यूक्रेन से 1,000 मरीजों को निकाला

यूरोपीय संघ के सदस्य देशों ने यूक्रेन से 1,000 मरीजों को निकाला
यूरोपीय संघ के सदस्य देशों ने यूक्रेन से 1,000 मरीजों को निकाला ब्रसेल्स, 6 अगस्त (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) ने यूक्रेन के अस्पतालों से 1,000 मरीजों को निकाला है, क्योंकि रूस के आक्रमण के बीच युद्धग्रस्त देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव बढ़ रहा है।

समाचार एजेंसी डीपीए ने शुक्रवार को एक बयान में यूरोपीय संकट प्रबंधन आयुक्त जेनेज लेनार्सिक के हवाले से कहा, यूरोपीय संघ उक्रेन को आसमान छूती चिकित्सा जरूरतों से निपटने में मदद करने के लिए अभियान तेज कर रहा है।

आयोग के बयान में कहा गया है कि मार्च के बाद से, रूसी आक्रमण के शुरुआती चरणों में ब्लॉक ने यूक्रेनी अस्पताल के रोगियों के लिए उपलब्ध यूरोपीय संघ के अस्पतालों में चिकित्सा स्थानांतरण का समन्वय किया है।

यूरोपीय आयोग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, स्पेन, पुर्तगाल, बेल्जियम, लक्जमबर्ग और पोलैंड सहित यूरोपीय संघ के 18 सदस्य देशों ने 1,000 रोगियों को आश्रय दिया है।

आयोग ने कहा कि नवीनतम यूरोपीय संघ के चिकित्सा निकासी में दो रोगियों को चेक गणराज्य, चार को नीदरलैंड और 15 को जर्मनी स्थानांतरित किया गया, साथ ही दो और को नॉर्वे भेज दिया गया।

यूरोपीय संघ के स्वास्थ्य आयुक्त स्टेला क्यारीकाइड्स ने कहा, यूरोपीय संघ के मानवीय सहायता कार्यक्रम के माध्यम से स्थानांतरण हुआ और यूक्रेन के पड़ोसी देशों की स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर दबाव को कम किया।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story