ब्लिंकन ने अमेरिका, फिलीपींस के बीच असाधारण रिश्तों की पुष्टि की

ब्लिंकन ने अमेरिका, फिलीपींस के बीच असाधारण रिश्तों की पुष्टि की
ब्लिंकन ने अमेरिका, फिलीपींस के बीच असाधारण रिश्तों की पुष्टि की मनीला, 6 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने फिलीपीन के नए राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर से कहा कि शनिवार को मनीला की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंध असाधारण थे।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों देशों के संयुक्त रक्षा समझौते के लिए वाशिंगटन की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए ब्लिंकन ने कहा कि फिलीपींस के साथ गठबंधन को गहरा करने के लिए मार्कोस जूनियर के प्रशासन के साथ काम करने के लिए अमेरिका आभारी है।

सेक्रेटरी ऑफ स्टेट के रूप में ब्लिंकन की दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र की यह पहली यात्रा है।

उन्होंने कहा, हमारा रिश्ता काफी असाधारण है क्योंकि यह वास्तव में दोस्ती में स्थापित है। यह साझेदारी में भी जाली है और यह इस तथ्य से मजबूत है कि यह एक गठबंधन भी है।

उन्होंने कहा, गठबंधन मजबूत है और मुझे विश्वास है, हम सभी मजबूत होंगे। हम आपसी रक्षा संधि के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम साझा चुनौतियों पर आपके साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मार्कोस जूनियर ने कहा कि हालिया क्षेत्रीय और वैश्विक तनाव, जैसे अमेरिकी स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा और रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध ने मनीला और वाशिंगटन के बीच संबंधों के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि हम उन सभी परिवर्तनों के बावजूद उस संबंध को विकसित करना जारी रखेंगे जो हम देख रहे हैं और हमारे और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों में बदलाव हैं।

मार्कोस जूनियर ने कहा कि उन्होंने 1951 की पारस्परिक रक्षा संधि देखी, जो अमेरिका और फिलीपींस को विदेशी आक्रमण की स्थिति में एक-दूसरे की सहायता के लिए निरंतर विकास में होने के लिए प्रतिबद्ध करती है।

उन्होंने कहा, हम अब अपने रिश्ते के एक हिस्से को दूसरे से अलग नहीं कर सकते। हम बहुत करीब हैं।

--आईएएनएस

एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story