ट्यूनीशिया, मिस्र ने सहयोग को मजबूत करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए

ट्यूनीशिया, मिस्र ने सहयोग को मजबूत करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किएट्यूनिस, 14 मई (आईएएनएस)। ट्यूनीशिया और मिस्र ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिए शुक्रवार को कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए। ट्यूनीशिया सरकार ने बयान जारी कर यह जानकारी दी।

इन समझौतों पर मिस्र-ट्यूनीशियाई संयुक्त उच्च समिति के 17 वें सत्र के समापन पर एक समारोह में हस्ताक्षर किए गए। इस दौरान ट्यूनीशियाई प्रधानमंत्री नजला बौडेन रोमधन और मिस्र के समकक्ष मुस्तफा मदबौली मौजूद रहे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, समझौतों का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय सहयोग, बाजार, निर्यात और कृषि के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है।

इन समझौतों में उच्च शिक्षा, वैज्ञानिक अनुसंधान, संचार प्रौद्योगिकी, सूचना, मौसम विज्ञान, जलवायु, आवास और निर्माण के साथ-साथ वित्तीय अधिकारियों के बीच सूचना के आदान-प्रदान के क्षेत्र भी शामिल हैं।

एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए, मिस्र के प्रधानमंत्री दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के लिए गुरुवार को ट्यूनीशिया पहुंचे थे।

--आईएएनएस

आरएचए/

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story