जर्मनी में कोविड-19 के केस बढ़े

जर्मनी में कोविड-19 के केस बढ़ेबर्लिन, 24 जून (आईएएनएस)। गर्मी की लहर के बीच जर्मनी में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यहां इंसिडेंस रेट 100,000 निवासियों पर 533 संक्रमण हो गई है। इस बात की जानकारी संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, गुरुवार को यह संख्या बढ़कर बुधवार को 489 हो गई।

आरकेआई के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में 24 घंटे के भीतर 100,000 नए संक्रमणों के बाद, गुरुवार को दैनिक कोविड-19 संक्रमणों की संख्या 119,360 थी।

आरकेआई का कहना है, संक्रमण अधिक संक्रामक ओमिक्रोन सबवेरिएंट बीए.5 और बीए.4 द्वारा संचालित होते हैं। एक सप्ताह के भीतर, जर्मनी में बीए.5 का हिस्सा दोगुने से भी अधिक बढ़कर लगभग 24 प्रतिशत हो गया।

स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, हम बहुत मुश्किल समय का सामना कर रहे हैं, गर्मी की लहर पहले ही शुरू हो चुकी है, ऐसे में मामले और तेजी से बढ़ रहे हैं।

पिछले साल की तुलना में बेहतर तैयारी के लिए जर्मनी कई तरह के टीके खरीद रहा है।

जर्मनी में 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के 69.4 मिलियन वयस्कों में से लगभग 85 प्रतिशत को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया गया है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, लगभग 72 प्रतिशत ने एक बूस्टर टीकाकरण प्राप्त किया है, जबकि 8 प्रतिशत को पहले ही दो बूस्टर खुराक मिल चुकी हैं।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story