अफ्रीका में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 447 हुई, 89 लोग लापता

अफ्रीका में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 447 हुई, 89 लोग लापताजोहान्सबर्ग, 14 मई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के क्वाजुलु-नताल प्रांत में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बाढ़ से अब तक कुल 447 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 89 अन्य लोग अभी भी लापता हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार- राष्ट्रीय पुलिस आयुक्त फैनी मासेमोला ने डरबन में बाढ़ पीड़ितों की तलाश कर रहे बचाव दल को रवाना करने के दौरान यह खुलासा किया।

इस क्षेत्र में बाढ़ आने के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बचाव दल क्वाजुलु-नटाल में हस्तक्षेप करने के लिए एकत्र हुए एक महीना हो गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय पुलिस आयुक्त फैनी मासेमोला ने डरबन में बाढ़ पीड़ितों की तलाश कर रहे बचाव दल को रवाना करने के दौरान यह खुलासा किया।

इस क्षेत्र में बाढ़ आने के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बचाव दल क्वाजुलु-नटाल में हस्तक्षेप करने के लिए एकत्र हुए उन्हें एक महीना हो गया है।

मृतकों की संख्या अब 447 हो गई है, जिसमें 89 लोग अभी भी लापता हैं। अब तक, 854 कॉल-आउट और ²श्यों में भाग लिया गया है, जिसके कारण 165 पीड़ितों को बचाया गया, जो जीवित पाए गए थे।

मासेमोला ने कहा- ग्रेटर एथेकविनी क्षेत्र में बचाव दल द्वारा दुर्गम मृतक पीड़ितों में से अस्सी-सात शव बरामद किए गए, साथ ही बचाव दल को जोड़कर सभी अपने स्टेशनों पर वापस जा रहे हैं।

टीमों में विभिन्न जहाजों, हेलीकॉप्टरों और विमानों के साथ गोताखोरी करने वाली टीमों जैसे विभिन्न वर्गों की पुलिस शामिल थी।

उन्होंने आपदा प्रबंधन टीमों और आपातकालीन सेवाओं के साथ काम किया।

--आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story