द एकेडमी ने संजय लीला भंसाली को किया सम्मानित

द एकेडमी ने संजय लीला भंसाली को किया सम्मानित
द एकेडमी ने संजय लीला भंसाली को किया सम्मानित


द एकेडमी ने संजय लीला भंसाली को किया सम्मानित


फिल्मों के क्षेत्र में सर्वोच्च सम्मान की तरह माने जाने वाले द एकेडमी ने हाल ही में इंडियन सिनेमा की खूबसूरत और अनोखी दुनिया के प्रति सम्मान के रूप में पॉपुलर फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली को मान्यता प्रदान की है। द एकेडमी के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल्स ने संजय लीला भंसाली के मैग्नम ओपस बाजीराव मस्तानी से एक क्लिप को पेश किया है, जिसमें दीपिका पादुकोण ने अपने खूबसूरत अंदाज में परफॉर्म किया था।

यह कदम भंसाली के सिनेमेटिक वर्क के यूनिवर्सल अपील और टाइमलेस ब्यूटी को खूबसूरत तरीके से पेश कर रहा है। अपनी प्रभावशाली कहानियां और शानदार विजुअल के जरिए भंसाली ने पूरी दुनिया के दर्शकों का मन मोह लिया है। दुनिया के हर कोने तक पहुंचते हुए वह अपनी कहानियों और सिनेमैटिक स्पेक्टाकल्स के जरिए वह अपनी एक अलग छाप छोड़ रहे हैं।

दीवानी मस्तानी से चुना गया छोटा सा क्लिप भंसाली के सिनेमा की खूबसूरती के सार को बखूबी पकड़ता है। इसे देखकर हमें उनके शानदार कहानी कहने के अंदाज और खूबसूरत विजुअल वाली दिलचस्प दुनिया की एक झलक मिलती है। दीपिका पादुकोण द्वारा गाने में किया गया आकर्षक डांस, संजय लीला भंसाली की खूबसूरत आर्टिस्ट्री का सबूत है। उन्होंने हमेशा अपने विजुअल्स और कमाल के क्राफ्ट वर्क से इंडियन सिनेमा की सीमाओं को आगे बढ़ाने की कोशिश की है।

द एकेडमी द्वारा दीवानी मस्तानी को सम्मान देना बेहद बड़ी बात है। इससे यह समझ में आता है कि वह भंसाली के ग्लोबल सिनेमा में प्रभाव को मान्यता देते हुए, उसका सम्मानित भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं भंसाली को मिला यहां सम्मान इस बात पर भी मोहर लगाता है कि वह मॉडर्न इंडियन सिनेमा के एक टॉप क्रिएटर हैं।

संजय लीला भंसाली के टैलेंट और दीवानी मस्तानी की टाइमलेस चार्म को सेलिब्रेट करने के साथ द एकेडमी ने सिर्फ एक महान फिल्म मेकर को सम्मानित नहीं किया है, बल्कि ग्लोबल स्टेज पर इसके महत्त्व को दर्शाते हुए इंडियन सिनेमा की धरोहर का भी सम्मान किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ लोकेश चंद्रा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story