सेना पर किये गए ट्वीट को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आईं ऋचा चड्ढा ने माँगी माफी

सेना पर किये गए ट्वीट को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आईं ऋचा चड्ढा ने माँगी माफी


बॉलीवुड में अपने बेबाक बयान और बिंदास अंदाज के लिए मशहूर फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने हाल ही में सेना को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया था कि उनपर सेना के अपमान का आरोप लगाया जा रहा था। दरअसल उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है। इसी बयान को कोट करते हुए ऋचा चड्ढा ने ट्विटर पर लिखा, 'गलवान हाय कह रहा है'।

ऋचा अपने इस ट्वीट के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं और उनपर सेना के अपमान का आरोप लगाया जाने लगा। सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें देशद्रोही तक कहने लगे। वहीं अब ऋचा चड्ढा ने अपने इस ट्वीट को लेकर माफी मांग ली है।

ऋचा चड्ढा ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा-'मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। अगर मेरे कहे तीन शब्दों से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं। अगर अनजाने में भी मेरे शब्दों ने किसी की भावनाओं को ट्रिगर किया तो मैं उसके लिए माफी मांगती हूँ। मेरे नाना जी खुद फौज में लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे। 1960 में भारत-चीन की लड़ाई में उनके पैर में गोली लगी थी। मेरे मामा जी भी पैराट्रूपर थे। ये मेरे खून में है। अगर सेना में कोई शहीद होता है तो उससे पूरी फैमिली अफेक्ट होती है। यहां तक कि अगर कोई सेना में घायल होता है तो भी वह बहुत दर्दनाक होता है। ये मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।'

उल्लेखनीय है कि साल 2020 में भारतीय सेना और चीन के सैनिकों के बीच गलवान में झड़प हुई थी। इस झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरभि सिन्हा/कुसुम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story