मधुबाला की बायोपिक के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी उनकी बहन

मधुबाला की बायोपिक के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी उनकी बहन
मधुबाला की बायोपिक के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी उनकी बहन मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। हिंदी सिनेमा की दिवंगत प्रतिष्ठित अभिनेत्री मधुबाला की बायोपिक को लेकर पिछले काफी वक्त से चर्चा चल रही है। इसी बीच मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण ने नाराजगी जताते हुए कुछ अनावश्यक बात को लेकर बयान दिया है।

मधुर की कंपनी, मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड भी एक शीर्ष स्टूडियो के साथ एक बायोपिक का सह-निर्माण करने की तैयारी कर रही है।

वह कहती है, मुझे पता चला है कि मेरी बहन के जीवन पर किसी फिल्म/श्रृंखला आदि की बात आने पर कुछ लोग शरारत कर रहे हैं। ऐसे में इन लोगों के लिए मैं कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी।

साथ ही, मधुर ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने, उनकी टीम के सदस्यों के साथ-साथ उनके वकीलों ने कुछ व्यक्तियों, फर्मों के खिलाफ कुछ कानूनी प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है, जिन्होंने मधुबाला के जीवन कहानी अधिकारों का अवैध शोषण किया है।

उन्होंने अभिनेताओं, निर्माताओं और प्रतिभाओं से अनुरोध किया है कि वे मधुबाला से संबंधित परियोजनाओं का हिस्सा न बनें जिन्हें अधिकृत नहीं किया गया है।

आगे वह कहती है, मैं अनुरोध करती हूं कि किसी भी अभिनेता, स्टूडियो, निर्माता या किसी भी प्रतिभा को किसी भी परियोजना में भागीदार नहीं होना चाहिए जो मेरे द्वारा स्पष्ट रूप से अधिकृत नहीं है क्योंकि यह मेरे परिवार के कानूनी और भावनात्मक अधिकारों का उल्लंघन होगा।

बार-बार, मैं अपनी बहन के जीवन कहानी अधिकारों के गैरकानूनी शोषण के खिलाफ अनुरोध कर रही हूं क्योंकि आदर्श रूप से, मैं किसी के खिलाफ कानूनी रास्ता नहीं अपनाना चाहती, खासकर जब से मेरी बहनें और मैं अब बूढ़े हो चुके हैं और वरिष्ठ नागरिक हैं। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मैं कानूनी तौर पर काम करूंगी जो हमारा हक है, उसकी रक्षा करने से पीछे नहीं हटूंगी।

भूषण का लक्ष्य अपनी बहन को सबसे खूबसूरत श्रद्धांजलि देना है।

हम सभी को लगता है कि अब समय आ गया है कि हम मधुबाला की खूबसूरत कहानी पूरी दुनिया को बताएं। उन्होंने एक बच्चे के रूप में काम करना शुरू किया और फिर भारतीय सिनेमा की वीनस बन गईं।

उन्होंने आगे कहा, यह मेरे और मेरे पूरे परिवार के लिए एक बेहद भावनात्मक अवसर है। मैं और मेरी टीम फिल्म उद्योग की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के साथ वास्तव में एक सुंदर, संवेदनशील फिल्म के साथ आना चाहती हैं। हमें सभी शुभकामनाओं की आवश्यकता है।

यह बयान बॉलीवुड निर्माता टूटू शर्मा द्वारा मधुबाला के जीवन पर फिल्म बनाने की चुनौती लेने के बाद आया है।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story