भारत का पवित्र भोजन अब एनएफटी में

भारत का पवित्र भोजन अब एनएफटी मेंनई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। विकास खन्ना, एक मिशेलिन-स्टार शेफ, ने अक्षय. आईओ दुनिया के पहले फिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ सहयोग किया है। ताकि उनके महान काम का एनएफटी, सेक्रेड फूड ऑफ इंडिया, एक सीमित-संस्करण पुस्तक जिसमें प्रसाद के लिए व्यंजनों को शामिल किया जा सके।

पुस्तक के भौतिक और एनएफटी संस्करणों का अनावरण 23 जून को दुबई में एक गाला कार्यक्रम में किया गया था।

अक्षय.आईओ पुस्तक के अपूरणीय टोकन (एनएफटी) बनाएगा, जिससे विकास खन्ना के प्रशंसकों और दुर्लभ संग्रहणीय वस्तुओं में रुचि रखने वालों को भौतिक पुस्तक के अलावा मूल एनएफटी के मालिक होने की अनुमति मिलेगी। यह खरीद इस सीमित संस्करण कार्य की विशिष्टता की गारंटी देती है, और संपत्ति के स्वामित्व को किसी भी तरह से दोहराया नहीं जा सकता है।

यह शेफ विकास खन्ना का वेब 3.0 उद्यम के साथ पहला सहयोग है और उनकी भविष्य में अपने कार्यों और रचनाओं की अधिक संवर्धित वास्तविकता (एआर) और आभासी वास्तविकता (वीआर) संपत्ति बनाने की योजना है।

इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, अक्षय.आईओ के सीईओ, गणेश राजू ने कहा, हम शेफ विकास खन्ना के साथ जुड़कर खुश हैं, उनके महान काम, सेक्रेड फूड्स ऑफ इंडिया के एनएफटी बनाने के लिए। वेब 3.0 की उपयोगिता को बदलने के लिए पूरी तरह तैयार है। इंटरनेट को अकल्पनीय स्तर तक ले जाना है, और यह समय के साथ प्रमुखता हासिल करने वाली (भौतिक प्लस डिजिटल) संपत्ति बनाने के लिए सही अवधि है। शेफ विकास खन्ना की लोकप्रियता और इस पुस्तक की विशिष्टता को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीद करते हैं कि इस काम के एनएफटी महान प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे जैसे समय गुजरता है।

इन तेजी से बदलते समय में जब इंटरनेट की दुनिया तेजी से भविष्य में बदल रही है, यह महत्वपूर्ण है कि हम बड़ी छलांग लगाएं। सेक्रेड फूड्स ऑफ इंडिया मेरे दिल को बहुत प्रिय है और मैं चाहता हूं कि यह एक बेशकीमती हो। जो लोग जुनून के कामों को खरीदने या निवेश करने में रुचि रखते हैं, उनके लिए अधिकार।

मैं अक्षय.आईओ, दुनिया के पहले फिजिटल प्लेटफॉर्म से जुड़कर खुश हूं, जो पीढ़ियों से उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाएगा। अक्षय के पीछे उन लोगों की ²ष्टि में स्पष्टता मुझे विश्वास दिलाती है, हम एक साथ इस लॉन्च के माध्यम से एक महान संपत्ति बनाने जा रहे हैं। मैं अपनी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए सभी का स्वागत करता हूं, क्योंकि मैं इंटरनेट के नए युग में एक विशाल तिजोरी लेता हूं।

जबकि प्रौद्योगिकी की दुनिया संवर्धित वास्तविकता, आभासी वास्तविकता, मशीन लनिर्ंग, और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर चर्चा कर रही है, मेटावर्स का उदय, जिसे सभी का उपयोग करके एक नकली डिजिटल वातावरण के रूप में परिभाषित किया जा सकता है।

पहले बताए गए टूल और ब्लॉकचेन वास्तविक दुनिया की नकल करने के लिए तैयार हैं। नए डिजिटल स्पेक्ट्रम ने उनके लिए नई संपत्ति और ट्रेडिंग चैनल बनाए हैं। अपूरणीय टोकन डिजिटल संपत्ति हैं जिनका उपयोग उत्पादों के व्यापार के लिए किया जा सकता है, जिसमें वे भी शामिल हैं जो केवल ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

एक गैर-हस्तांतरणीय टोकन एक ब्लॉकचैन पर संग्रहीत डेटा की एक गैर हस्तांतरणीय इकाई है जिसे बेचा या व्यापार किया जा सकता है। मेटावर्स, एनएफटी, और अन्य उन्नत उपकरण वेब 3.0 परिवर्तन का हिस्सा हैं जिसे दुनिया वर्तमान में अनुभव कर रही है।

--आईएएनएस

पीटी/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story