घर में नहीं टिक पाता है पैसा तो आजमाएं ये असरदार वास्तु टिप्स, नहीं होगी धन की दिक्कत

m

अगर घर में वास्तु दोष है तो भले ही घर में कितना भी पैसा आ जाए, कितनी भी आप पैसों को बचाने की कोशिश करें पर वो घर में रुकता नहीं है, और पैसा पानी की तरह बहने लगता है। वास्तु के अनुसार दक्षिण, उत्तर-पश्चिम और उत्तर-पूर्व दिशा पैसों की दिशा मानी जाती है। अगर इन दिशाओं में कुछ गड़बड़ हो तो घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है। आज हम आपको कुछ आसान से वास्तु शास्त्र से जुड़े टिप्स बताने जा रहे हैं.माना जाता है इन उपायों को करने के बाद धन की हानि नहीं होती है-

m

उत्तरपूर्व दिशा हो साफ और स्वच्छ

वास्तु के अनुसार घर की उत्तरपूर्व दिशा को धन की दिशा माना जाता है। ध्यान रखें इस दिशा को हमेशा साफ सुथरा रखें और किसी भी तरह का टूटा फूटा सामान इस दिशा में न रखें। घर की उत्तरपूर्व दिशा में गंदगी रखने या टूटा फूटा सामान रखने से घर में पैसा टिक नहीं पाता है।

m

उत्तर-पूर्व की दिशा में अंधेरा

वास्तु के अनुसार उत्तर-पूर्व की दिशा को धन की देवी मां लक्ष्मी का स्थान माना जाता है। इसलिए उत्तर-पूर्व की दिशा में भूलकर भी अंधेरा न रखें। इस जगह हमेशा पर्याप्त रोशनी रखें। उत्तर-पूर्व की दिशा में अंधेरा होने से धन की हानि होती है। 

दक्षिण दिशा में तिजोरी न रखें

वास्तु के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा यम की दिशा मानी जाती है, इसलिए इस दिशा में घर की तिजोरी भूलकर भी ना रखें। 

m

उत्तरपूर्व में किचन न बनाएं

घर बनवाते समय इस बात का खास ख्याल रखें की घर की किचन उत्तरपूर्व दिशा में न हो। इस दिशा में किचन होने पर घर की आर्थिक स्थिति कमजोर रहती है।

घर के बीचो बीच नहीं होने चाहिए ये चीजें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के बीचों बीच टॉयलेट, सीढियां या भारी वजनदार सामान नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से आर्थिक परेशानियां बनी रहती हैं। सीढ़ियां बनाने के लिए उत्तर-पश्चिम दिशा को सही माना जाता है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story