Vastu Tips : धन के भंडार को भर देगा वास्तु का यह उपाय, दिन-रात बढ़ेगा पैसा!

n

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। वास्तु शास्त्र के नियमों को अपनाकर आप बड़ी से बड़ी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है। यदि दिन-रात मेहनत करने के बाद भी आप सुखी नही है, पैसा घर में रूकता ही नही है। और आप हमेशा किसी न किसी वजह से परेशान रहते है। तो वास्तु के कुछ नियमों को अपनाने से आपके धन का भंडार हमेशा रहेगा और आप सुखी जीवन व्यतीत कर सकेंगे।


ऐसे लगाए कुबेर यंत्र
वास्तु शास्त्र के अनुसार मंदिर में कुबेर यंत्र लगाना बेहद शुभ माना जाता है। वैसे तो हर दिन शुभ होता है। लेकिन कुबेर यंत्र लगाने के लिए रविवार बेहद शुभ दिन होता है। कुबेर यंत्र लगाने से कर्ज से मुक्ति मिलती है। और आर्थिक स्थिती अच्छी रहती है। घर में सुख संपन्नता आती है।


काले रंग का कम उपयोग करे
हिंदू धर्म में काले रंग को अशुभ माना जाता है। पूजा-पाठ और त्योहारों में काले कपड़े पहनने की मनाही होती है। काले रंग के कपड़े पहनने से नकारात्मकता आती है। करियर, व्यवसाय में भी नुकसान झेलना पड़ सकता है। और हमेशा कर्ज से घिरे रहेंगे। यदि कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो काले रंग का उपयोग कम करें।


जूठे बर्तन रसोई में न रखे
वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन घर का अहम हिस्सा होता है। रसोईघर में कभी झूठे बर्तन न रखे। झूठे बर्तन रखने से घर में दरिद्रता आती है और धन की हानि होती है। घर के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी बनी रहती है।

इस दिशा में रखें दवाइयां
घर में अनावश्यक दवाइयां न रखे। यदि कोई बीमार व्यक्ति हैं भी तो उसकी दवाइयों को उत्तर- पूर्व दिशा में गलती से न रखे। ऐसा करने से बीमारियां घर में ही अपना घर बना लेती है। और बीमारी कभी खत्म नही होती है।

प्लास्टिक के फूल न रखें
वास्तुशास्त्र के अनुसार प्लास्टिक के फूलों को अशुभ माना जाता है। लोग घर में सजावट के तौर पर प्लास्टिक के फूलों का प्रयोग करते है तो ऐसा बिल्कुल न करें। घर में प्लास्टिक के फूल लगाने से दरिद्रता आती है। अगर आपकों सजावट का शौख है, तो घर मे तुलसी अन्य छोटे- छोटे पौधे लगा ले। जो आपके घर की सुंदरता के साथ- साथ आर्थिक स्थिती भी अच्छी रखेंगे। और आपकों कर्ज से मुक्ति मिलेगी।


डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के ए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story