Vastu Tips: हाथ में पैसा नहीं रुकता तो इन 3 चीजों को हमेशा रखें साथ

m

वास्तु शास्त्र में हर एक चीज के उपाय के बारे में बताया गया है। चाहे वो धन की परेशानी हो या फिर बार-बार नजर लगना ही क्यों न हो। इसके अलावा व्यक्ति जीवन में सफलता कैसे हासिल कर सकता है। इसके लिए भी उपाय दिए गए हैं। इसी वजह से जो व्यक्ति नियमित रूप से इन नियमों का पालन करता हैं उसे जीवन में अपार सफलता मिलती है। साथ ही उसके घर-परिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती हैं। आज हम आपको ऐसे 3 चमत्कारी उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप कुछ ही समय में अपनी सभी परेशानियों का हल निकाल सकेंगे।

mअगर आपको बार-बार नजर लगती है, तो ऐसे में आप अपने पर्स में या फिर जेब में 9 लौंग रख सकते हैं। इससे आपको नजर नहीं लगेगी और आपके पास कभी भी नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी। इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

m

लंबे समय से अगर आप धन की कमी से जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप इलायची का सहारा ले सकते हैं। वास्तु शास्त्र में इलायची का बहुत महत्व है। इसका इस्तेमाल पूजा से लेकर हवन तक में किया जाता है। इसके अलावा जो लोग हमेशा अपने साथ इलायची को रखते हैं उन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती है। साथ ही उन पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

m

काली मिर्च का इस्तेमाल खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए ही नहीं वास्तु शास्त्र में भी किया जाता है। वास्तु नियमों के अनुसार काली मिर्च नकारात्मकता को खत्म करती है। इसलिए इसे अपने साथ रखने से नजर नहीं लगती है। इसके अलावा अगर आपको दूसरों को देखकर ईर्ष्या होती है तो तब भी आप अपने साथ काली मिर्च रख सकते हैं। इससे आप अपने काम पर ज्यादा फोकस कर पाएंगे, जिससे जीवन में आपको अपार सफलता मिलेगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story