Vastu Shastra: नया साल आने से पहले घर से हटा दें ये चीजें, पूरे साल रहेंगे खुश

n

लोग अपने घर में सजावट के लिए कई तरह की तस्वीर लगाते हैं। जैसे- घोड़े की तस्वीर, पक्षी की तस्वीर और कई तरह के जानवरों की तस्वीर आदि। लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि कौन से जानवर की तस्वीर घर में लगानी चाहिए और कौन सी नहीं। आज इस खबर में पंडित सुरेश पांडेय से जानेंगे कि घर में कौन से जानवर की तस्वीर लगाना अशुभ होता हैं। आइए विस्तार से जानते हैं।

n

घर में भूलकर न लगाएं इन जानवरों की तस्वीर
 घर में जंगली जानवर खासतौर पर जो हिंसक हैं उनकी फोटो भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए। जैसे- शेर, चीता, भालू की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। पंडित जी कहते हैं कि आज के समय में लोग अपनी कार के पीछे बाघ की तस्वीर लगाकर चलते हैं, पर ऐसा करना गलत है। वास्तु शास्त्र में भी बताया गया है कि यदि कोई जातक अपने घर में हिंसक जानवरों की तस्वीर लगाते हैं, तो घर में तनाव और हर समय हिंसा का विषय बन सकता है। साथ ही कलह-क्लेश की स्थिति बनी रहती है।

b

घर में हिंसक जंगली जानवरों की तस्वीर
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में हिंसक जंगली जानवरों की तस्वीर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जाओं का संचार होता है। जिसका असर परिवार के सभी सदस्यों पर पड़ता है। सभी सदस्यों में ईर्ष्या और ढाह की भावना मन में उत्पन्न हो जाती है, लोगों में आत्मविश्वास और संयम की कमी होने लगती है, परिवार में आपसी कलह होने लगता है, जिसके कारण सभी सदस्य अपना सुख और चैन खो देते हैं और साथ ही परिवार के लोगों के एक दूसरे के प्रति मन में द्वेष आने लगता है।

कभी भी घर में ऐसे पशुओं या जानवरों की तस्वीर न लगाएं, जिससे घर में कलह-क्लेश की स्थिति बन जाए। वास्तु शास्त्र में ऐसे तस्वीरों को लगाना सख्त मना किया गया है। इसलिए अगर आप भी अपने घरों में ऐसे जंगली जानवरों की तस्वीर लगाए हैं, तो नया साल आने से पहले ही घर से निकाल फेंके। ताकि पूरा साल अच्छा बीतें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story