Vastu : इस दिशा में बनवाएं दुकान का प्रवेश द्वार, दिन दुगनी-रात चौगुनी तरीके से कारोबार में होगी कमाई

n

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे दुकान के किस दिशा में प्रवेश द्वार बनवाने से क्या होता है। आज हम सबसे पहले बात करेंगे पूर्व और उत्तर दिशा के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ये दोनों ही दिशाएं दुकान का प्रवेश द्वार बनवाने के लिए अच्छी मानी जाती है। दिशाओं में पूर्व व उत्तर दिशा को शुभ दिशाएं माना जाता है। यदि आपकी दुकान पूर्वमुखी है यानि कि आपकी दुकान का प्रवेश द्वार पूर्व दिशा में है तो यह आपके व्यवसाय के लिए बहुत ही अच्छा और लाभ देने वाला होता है। इसके अलावा यदि दुकान की उत्तर दिशा में प्रवेश द्वार हो तो इससे आपकी दुकान के धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी और आपकी दुकान का और आपका नाम पूरे मार्केट में चमकेगा और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

n
इस दिशा में न बनवाएं दुकान का प्रवेश द्वार
वास्तु के मुताबिक, पश्चिम दिशा और दक्षिण दिशा में दुकान का प्रवेश द्वार कारोबार के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। यदि आप पश्चिम दिशा में प्रवेश द्वार बनवाते हैं तो आपका बिजनेस भी ठीक चलेगा तो कभी बिल्कुल खराब, कभी मंदी रहेगी तो कभी तेजी।

m

इसके अलावा यदि आप दक्षिण दिशा का चुनाव करते हैं तो यह आपके बिजनेस के लिए और भी बेकार है। आपका बिजनेस बिल्कुल चींटी की तरह धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा और आपको पैसों की तंगी बनी रहेगी। लेकिन यहां एक बात ध्यान देने की है कि अगर आप इन दिशाओं का चुनाव खाद्य पदार्थों और मनोरंजन सेवाओं की दुकान के लिए करते हैं तो ये दोनों ही दिशाएं अच्छी मानी जाती हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story