Valentine’s Day 2024: इस वैलेंटाइन डे पर दें प्रकृति का उपहार, वास्तु के अनुसार गिफ्ट करें ये पौधे, बढ़ेगा प्यार

v

 वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को तोहफा देते समय वास्तु नियमों का ध्यान रखें। इस बार अपने पार्टनर को प्रकृति से जुड़ा उपहार दे सकते हैं। इसके लिए पेड़-पौधे सबसे अच्छा विकल्प है। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताएंगे जिसको अपने पार्टनर को अगर आप गिफ्ट करते हैं तो यकीनन आपका पार्टनर और आपके बीच प्यार कभी कम नहीं होगा। v

वास्तु के अनुसार, उपहार में दिए जाने के लिए बांस के पौधे को बहुत ही शुभ माना गया है। यदि आप वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को बैम्बू प्लांट गिफ्ट करते हैं तो इससे आपके रिश्ते में प्यार, खुशी और शांति बनी रहेगी। 

v

लैवेंडर का पौधा दिखने में बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक होता है। वैलेंटाइन डे के लिए यह पौधा सबसे बेस्ट रहेगा। क्योंकि इसकी खूशबू भी बहुत मनमोहक होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे से तनाव दूर होता है और मन शांत रहता है। 

v

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पीस लिली का पौधा प्रेम और सद्भावना का प्रतीक होता है, इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर को आप प्रकृति के उपहार में प्रेम के प्रतीक वाला यह पौधा दे सकते हैं। इसे बेडरूम में रखना सबसे अच्छा माना गया है। पीस लिली को कमरे में रखने से अच्छी नींद आती है। 

v

सकारात्मक ऊर्जा के स्त्रोत के लिए वास्तु शास्त्र में स्नेक प्लांट को सबसे अच्छा माना गया है. इसे आप घर के भीतर या बाहर कहीं भी रख सकते हैं। 

v

गुलदाउदी के फूल को प्रकृति का उपहार कहा जाता है। वैलेंटाइन डे पर उपहार के तौर पर देने के लिए गुलकंदी का पौधा वास्तु के अनुसार शुभ होता है। विशेषकर बौद्ध धर्म को मानने वाले गुलकंदी को उपहार में देने-लेने के लिए अच्छा मानते हैं। यह पौधा जीवन की खूबसूरती और सहजता को दर्शाता है। 

v

वास्तु के अनुसार ऑर्किड का पौधा सकारात्मकता को आकर्षित करने वाला होता है। इसे सफल जीवन और समृद्धि का प्रतीक माना गया है। पार्टनर को गिफ्ट करने के लिए यह अच्छा विकल्प हो सकता है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story