राशिफल : कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या-क्या होगा लाभ।

dv

07 दिसंबर 2023 गुरुवार का दिन है। आइये प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से जानते है कि क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे। कैसा जाएगा आपका आज का दिन।

मेष- अनुकूलता की स्थिति, राजनीतिक लाभ लेने हेतु प्रयलशील, मान-सम्मानपरक कृत्य सम्पन्न, नवसम्पर्क उपयोगी, वरिष्ठजनों की सलाह अमान्य, धनागम भी।
वृषभ- चिरवांछित कार्य प्रगति पर, किसी योजना का सुपरिणाम प्राप्त, परिवार में हर्षोललास का वातावरण, अध्यावसाय की ओर रुझान, आनन्द की अनुभूति।
मिथुन- कठिनाइयों से अशांति, स्वास्थ्य में व्यतिक्रम, कार्यक्षमता में कमी, धोखे की आशंका, उलझनें प्रभावी, आलस्य की अधिकता, अकेलेपन की अनुभूति, हानि भी।
कर्क- आर्थिक पक्ष में परिश्रम के अनुरूप सफलता, आकस्मिक लाभ का सुयोग, नवसमाचार की प्राप्ति, निराशा का समापन, विशिष्टजनों से सम्पर्क, सुखशांति।

सिंह- व्यवसाय में विस्तार, योजना साकार होने की ओर, मनोवांछित सफलता, पारिवारिक सौहार्द, प्रेम सम्बन्धों में अत्यधिक प्रगाढ़ता, धर्म के प्रति आस्था।
कन्या- आशाएं फलीभूत, कार्यों में प्रगति का सिलसिला, वैवाहिक अड़चनें समाप्त, भौतिक सुख के साधन उपलब्ध, परोपकार की भावना जागृत, संत समागम।
तुला- कार्यों में व्यवधान, भौतिक सुख में कमी, आर्थिक लेन-देन में नुकसान, विरोधी हानि पहुँचाने की कोशिश में, किसी से विश्वासघात की आशंका, दुर्घटना संभव।
वृश्चिक- नवयोजना दृष्टिगत, अभिलाषा की पूर्ति का अवसर, आशानुकूल घटनाएं घटित, संतान पक्ष से चिन्ताएं कुछ कम, स्वयं का निर्णय हितकर, पठन-पाठन में रुचि।

धनु- आर्थिक पक्ष बेहतर, दूसरों के आश्वासनों से राहत, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुयोग, वरिष्ठजनों की सलाह मान्य, सुख के आवश्यक साधन सुलभ।
मकर- आशा के अनुकूल घटना घटित, प्रियजनों-मित्रों से अपेक्षित सहयोग, कार्य-व्यापार में प्रगति, जटिल समस्याओं का समाधान, महत्वपूर्ण उपलब्धि, हर्ष भी।
कुम्भ- समय आशा के विपरीत, संकल्प विकल्प से सफलता में संदेह, व्यक्तिगत समस्याओं से परेशानी, कर्ज की अदायगी न होने से अशांति, शिक्षा-प्रतियोगिता में निराशा ।
मीन- विचारित कार्यों में प्रगति, बौद्धिक क्षमता में वृद्धि, सामाजिक गतिविधियों की ओर अभिरुचि, वैवाहिक जीवन में मधुरता, भोग-विलासिता की ओर रुझान।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story