राशिफल : कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या-क्या होगा लाभ

n

01 दिसंबर 2023 बुधवार का दिन है। आइये प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से जानते है कि क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे। कैसा जाएगा आपका आज का दिन।

मेष- पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति, स्वविवेक से लिया गया कार्य हितकर, बकाये धन की प्राप्ति, मित्रों से सहयोग, मनोविनोद के अवसर सुलभ, धन लाभ।

वृषभ- बुद्धि-चातुर्य से संकल्प सिद्धि, जनसम्पर्क का सुयोग, जटिल समस्याओं का संतोष-जनक समाधान, पत्नी का स्वास्थ्य सुधार, मनोरंजन में अभिरुचि, हर्ष भी।

मिथुन- आत्मविश्ववास की कमी, वैचारिक अस्थिरता, व्यय, शेष समय में व्यावसायिक विस्तार, नौकरी में पदोन्नति, प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता।

कर्क- सफलता, कार्य क्षमता में वृद्धि, विरोधी परास्त, सुयश की प्राप्ति, शेष समय में प्रतिकूलता, कार्यों में अड़चनें, अध्ययन में व्यतिक्रम |

सिंह- पराक्रम से कार्य सिद्धि, स्वास्थ्य में सुधार, शुभ भावनाओं का उदय, प्रभावशाली हस्तियों से सम्पर्क, दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य, नवसम्पर्क लाभदायी ।

कन्या- समय उन्नति में सहायक, योजना के कार्यान्वयन हेतु विचार-विमर्श, जीवन में इच्छित घटना घटित, दाम्पत्य जीवन मधुर, दर्शनीय स्थलों की यात्रा का सुयोग।

तुला- दिनचर्या व्यवस्थित, आरोग्य सुख, पूँजी का प्रतिफल प्राप्त, शेष समय में योजनापूर्ति में व्यवधान, जोखिम से हानि, परिजनों से कष्ट ।

वृश्चिक- परेशानी, शंका-कुशंका प्रभावी, व्यय की अधिकता, मानसिक बेचैनी, शेष समय में परिस्थितियों में सुधार, विवादास्पद मसल हल।

धनु- बुद्धि-चातुर्य से कार्यों में सफलता का सुयोग, आय के नवीन स्नोत, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुअवसर, भौतिक सुख सुविधा प्राप्त, ज्ञान विज्ञान में रुचि।

मकर- साहसिक प्रयास प्रगति पर, जिम्मेदारियों को निभाने हेतु प्रयततशील, धन संचय की ओर प्रवृत्ति, धर्म अध्यात्म के प्रति आस्था, इच्छानुकूल घटनाएं घटित।

कुम्भ- पारिवारिक तनाव, समस्याओं से चिन्तित, उन्नति में बाधा, शेष समय में नवयोजना फलीभूत, प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता, घरेलू वातावरण सुखद।

मीन- समय प्रगतिकारक, व्यक्तिगत परेशानी में कमी, इच्छाशक्ति जागृत, शेष समय में कार्यों में अड़चनें, आरोग्य सुख में बाधा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story