आज विनायक चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की कृपा प्राप्त करने के लिए करें ये उपाय, सभी विघ्न बाधाएं होंगी दूर

m
WhatsApp Channel Join Now

आज वैनायकी श्रीगणेश चतुर्थी का व्रत किया जायेगा। आप लोगों को पता ही है कि प्रत्येक महीने के दोनों पक्षों में चतुर्थी तिथि आती है और चतुर्थी तिथि में श्री गणेश की उपासना किये जाने का विधान है। कृष्ण पक्ष में आने वाली चतुर्थी को संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी कहते हैं जबकि शुक्ल पक्ष में आने वाली चतुर्थी को वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी कहकर संबोधित किया जाता है। आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी के मौके पर गणेश जी के निमित व्रत, पूजा और कुछ उपाय करने से जीवन खुशियों से भर जाता है। कभी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता, साथ ही घर और बिजनेस में सुख समृद्धि, सौभाग्य, धन-सम्पदा, ज्ञान और हर तरह के भौतिक सुख की प्राप्ति होती है। आइए अब जानते हैं आज के दिन वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी के दिन किये जाने वाले विशेष उपायों के बारे में। 

m

गणेश चतुर्थी के उपाय 

अगर आप अपने घर की सुख-समृद्धि को बढ़ाना चाहते हैं, तो उसके लिये आज के दिन स्नान आदि के बाद एक पान का पत्ता लें और उसे साफ पानी से धोकर, अच्छी तरह से कपड़े से पोंछ लें। फिर केसर की मदद से उस पर ‘श्री’ लिखें और भगवान श्री गणेश की पूजा के समय उन्हें अर्पित करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर की सुख-समृद्धि में इज़ाफा होगा। 

अगर आप अपने बिजेनस संबंधी हर कार्य की सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आज के दिन संकटनाशन गणेश स्त्रोत में दिये गये भगवान के इस मंत्र का जप करें। मंत्र इस प्रकार है- प्रणम्यं शिरसा देव गौरीपुत्रं विनायकम। भक्तावासं: स्मरैनित्यंमायु: कामार्थसिद्धये।। आज के दिन इस स्तोत्र का जप करने से आपको अपने बिजनेस संबंधी हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आपके सारे कार्य सिद्ध होंगे। 

m

अगर आप जीवन के हर क्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं, तो आज के दिन प्रथम पूज्नीय भगवान गणेश के इस मंत्र का कम से कम 5 बार जप करें। मंत्र इस प्रकार है- प्रथमं वक्रतुंडच एकदंतं द्वितीयकम।तृतीयं कृष्णं पिङा्क्षं गजवक्त्रं चतुर्थकम।। आज के दिन भगवान गणेश के इस मंत्र का 5 बार जप करने से आपको जीवन के हरक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

अगर आप अपने दाम्पत्य रिश्ते की खुबसूरती को बनाये रखना चाहते हैं, तो उसके लिये आज के दिन एक चन्दन का टुकड़ा लें और उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर गणेश पूजा के समय भगवान की प्रतिमा के पास रख दें। पूजा समाप्त होने के बाद चन्दन बंधे उस कपड़े की गांठ को खोलकर, चन्दन को पूजा घर में रख दें और इस्तेमाल में ले लें और उस लाल रंग के कपड़े को अपने कपड़ों की अलमारी में रख लें। आज के दिन ये उपाय करने से आपके दाम्पत्य रिश्ते की खुबसूरती बनी रहेगी। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story