Surya Grahan 2024 : इस दिन लगने वाला है साल का पहला सूर्यग्रहण, इन 7 राशि वालों को रहना होगा सावधान!

m

चैत्र कृष्ण पक्ष की अमावस्या दिनांक 8 अप्रैल 2024 को लगने वाला खग्रास सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। इसलिए इसके सूतक का भारत में कोई प्रभाव नहीं होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह ग्रहण उत्तरी अमेरिका, मध्य अमेरिका,ग्रीनलैंड आइसलैंड, अज़ोरेस, दक्षिण प्रशांत महासागर तथा उत्तर अटलांटिक महासागर में दिखाई देगा। भारतीय मानक समय के अनुसार ग्रहण का प्रारंभ रात्रि 9:12 पर और मोक्ष रात में 2:22 पर होगा। यह ग्रहण मीन राशि एवं स्वाति नक्षत्र पर लगेगा। साल का पहला सूर्यग्रहण भारत में नहीं देखा जाएगा इसलिए भारत के किसी भी हिस्से में रहने वाले व्यक्तियों के लिए यह ग्रहण किसी भी प्रकार से कोई फल नहीं देगा। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है। आइये जानते हैं कि 
वो 7 राशियां कौनसी हैं जिनपर ग्रहण का प्रभाव रहेगा -

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से दिक्कतें आएंगी धन नष्ट होगा एवं क्रोध की अधिकता रहेगी। 

सिंह राशि
सिंह राशि के जातक संक्रामक रोग के प्रभाव में आ सकते हैं। साथ ही घबराहट, भय और बेचैनी महसूस हो सकती है। 

कन्या राशि
कन्या राशि के जातक अपनी पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें एवं व्यापार में भी पूरी तरह नजर बनाएं रखें नहीं तो नुकसान हो सकता है। 

तुला राशि
तुला राशि के जातकों को चोट लगने की संभावना बन रही है वाहन गति पर नियंत्रण रखें। 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों पर सूर्यग्रहण भाग्य में अवरोध उत्पन्न करेगा, बनते काम बिगड़ सकते हैं। 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें ,व्यर्थ के खर्च लगेंगे एवं धन नष्ट होगा। 

मीन राशि
मीन राशि में ग्रहण लग रहा है इसलिए मीन राशि के जातकों को सबसे अधिक सावधानी की जरूरत है अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें एवं कहीं निवेश न करें नहीं तो धन की हानि हो सकती है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story