Shani Jayanti Vat Savitri Vart 2024: इस बार शनि जयंती और वट सावित्री व्रत पड़ रहे हैं साथ साथ, इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

n

 हर साल ज्येष्ठ महीने की अमावस्या के दिन वट सावित्री का पर्व मनाया जाता है। इस बार ज्येष्ठ महीने की अमावस्या 6 जून 2024 यानि आज है, खास बात ये है कि इस बार 6 जून के दिन ही शनि जयंती भी पड़ रही है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार शनि जयंती पर्व और वट सावित्री का पर्व ये दोनों ही एक साथ 6 जून के दिन मनाए जाएंगे। 6 जून के दिन कुछ दुर्लभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है। ज्योतिष शास्त के अनुसार, 6 जून को धृति योग और शिव वास योग का निर्माण हो रहा है। इनका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है। आइए जानते हैं किन राशि वालों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा और चमकेगी उनकी किस्मत -

ज्योतिष शास्त के अनुसार इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य

वृषभ राशि
वट सावित्री और शनि जयंती के संयोग के अवसर पर वृषभ राशि के लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। वृषभ राशि के जातकों को नौकरी में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। किसी बड़ी खुशखबरी के मिलने के संयोग भी बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। निवेश करने के लिए यह समय सबसे अच्छा रहने वाला है। 

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों के लिए भी ये अवसर बहुत शानदार होगा। कर्क राशि वालों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। 

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के लिए यह अवसर शानदार रहने वाला है। इस राशि के जातकों धन लाभ होगा, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और विदेश यात्रा का योग भी बन सकता है। 

तुला राशि
तुला राशि के लोगों के लिए यह मौका काफी लाभ देने वाला साबित होगा। तुला राशि के लोगों का भाग्य चमकने के योग हैं और इनकी सभी परेशानियां दूर होंगी। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। जीवन साथी के चल रहा विवाद या मनमुटाव दूर होगा। 

मकर राशि
मकर राशि वालों को भी विशेष फल की प्राप्ति होगीआपको करियर में लाभ मिलेगा। परिवार में सकारात्मक और खुशनुमा माहौल बना रहेगा। जिन कार्यों को करने के लिए आप सोच रहे हैं, उनमें आपको सफलता मिलेगी। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story