सुबह-सुबह इन चीजों को देखना माना जाता है बहुत शुभ, पलभर में बदल जाती है किस्मत!

m

जीवन में कई बार हमारे आस पास की चीजें हमारे जीवन में घटने वाली शुभ या अशुभ घटनाओं की ओर संकेत देती हैं, लेकिन कभी कभी हम इन संकेतों को समझ नहीं पाते हैं। इसी तरह से सुबह के समय कुछ चीजों को देखना बहुत शुभ माना जाता है, आइए जानते है-

इन चीजों को देखना माना जाता है बहुत शुभ

m

सूर्योदय
हिंदू धर्म में उगता हुआ सूरज बहुत शुभ माना जाता है। उगता हुआ सूरज जहां बेहद खूबसूरत लगता है वहीं यह अंधकार को हटाकर, एक नई शुरुआत करने और स्वयं को प्रकाश से भरने का प्रतीक भी माना जाता है। उगते हुए सूरज से हमें प्रेरणा मिलती है कि रात भले ही कितनी ही लंबी या गहरी क्यों न हों लेकिन उसके बाद प्रकाश आता ही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उगते हुए सूरज को देखना और प्रणाम करना जीवन को सकारात्मक ऊर्जा से भरता है और सफलता लाता है। 

पक्षी
सुबह के समय आसमान में पक्षियों को स्वतंत्र रूप से उड़ते हुए और चहचहाते हुए देखना भी जीवन में एक नई आशा और जोश को भरते हैं। बहुत सी संस्कृतियों में उड़ते हुए पक्षियों को बहुत शुभ माना जाता है। 

m

खिलते हुए फूल
सुबह सुबह खिलते हुए फूलों को देखना भी बहुत शुभ माना जाता है।खिलते हुए फूल भी हमें जीवन में सदा खिलते रहने का संकेत देते हैं। फूलों को अक्सर सुंदरता, जीवंत रंग और इनकी सुगंध मन को बहुत भाती है जिससे मूड भी अच्छा हो जाता है। 

आकाश
दूर दूर तक फैले साफ नीले आकाश को देखना भी मन को एक सुकून और शांति प्रदान करता है। यह असीम विस्तार, शांतिपूर्ण और प्रेमपूर्ण जैसी अभिव्यक्तियों को उजागर करता है। आकाश का विशाल विस्तार खुलेपन और असीमित संभावनाओं की भावना को भी प्रेरित करता है। 

इंद्रधनुष
कई संस्कृतियों में इंद्रधनुष को देखना बहुत शुभ माना जाता है। यह सद्भाव, भाग्य और दिव्य आशीर्वाद का प्रतिनिधित्व करता है। इंद्रधनुष को देखना जीवन मे खुशी और सौभाग्य की भावना ला सकता है। 

तितलियाँ
तितलियाँ को अक्सर परिवर्तन, सुंदरता और आध्यात्मिक विकास से जोड़कर देखा जाता है। उनकी उपस्थिति को एक सकारात्मक शगुन के संकेत के रूप में भी देखा जाता है। तितली को देखना परिवर्तन को अपनाने और जीवन के परिवर्तनों की सुंदरता को अपनाने के लिए प्रेरित करता है। 

सिक्का
जमीन पर पड़ा हुआ सिक्का देखना सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है इसे देखना यह संकेत करता है कि जीवन में धन और समृद्धि आने वाली है। 

हंसते हुए बच्चे
वास्तु शास्त्र के अनुसार, हंसते खेलते और मुस्कुराते हुए बच्चों को देखना शुभ संकेत माना जाता है। इनको देखने से खुशी और मासूमियत का एहसास होता है जिससे पूरे दिन हम पॉजिटिव रहते हैं।  माना जाता है कि बच्चों की हंसी और मुस्कुराहट सौभाग्य और खुशियां लाती है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story