New Year 2024 Vastu: नए साल में घर लेकर आएं ये चीजें, खुलेंगे धन प्राप्ति की रास्ते

n

पुराना साल खत्म होने की कगार पर है और नया साल 2024 दस्तक देने के लिए तैयार खड़ा है। हर किसी को उम्मीद है कि आने वाला साल 2024 जीवन में खुशियां और सुख-समृद्धि लेकर आएगा. सभी चाहते हैं कि जीवन में कभी धन की कमी न हो और इसके लिए खूब मेहनत भी करते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आने वाला साल 2024 आपको खुशहाल धनवान बनाए तो वास्तु शास्त्र में बताए गए ​कुछ टिप्स जरूर आजमाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि नए साल में कुछ चीजों को घर लेकर आया जाए तो उससे पॉजिटिविटी आती है। साथ ही इन चीजों को घर में रखने से नकारात्मकता दूर होती है और घर का माहौल खुशहाल बना रहता है। यहां हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्‍हें घर में लाने से लक्ष्‍मी मां की कृपा होती है। 

m

सूर्योदय की फोटो
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सूर्योदय की तस्वीर लगाना शुभ होता है। इसलिए नए साल के पहले दिन घर में सूर्योदय की तस्‍वीर लेकर आएं। इससे घर की शोभा बढ़ती है और घर में सकारात्‍मक ऊर्जा लेकर आती है। इतना ही नहीं, बल्कि सूर्योदय की फोटो घर में लगाने से आपकी किस्‍मत भी चमक जाएगी और आपको अपने कार्य में भी सफलता हासिल होगी। 

mm

हाथी की मूर्ति
हाथी को हिन्‍दू धर्म में बेहद शुभ माना जाता है। इन्‍हें गणपति से जोडकर भी देखा जाता है। घर में हाथी की मूर्ति रखना बहुत ही शुभ होता है। खासतौर से चांदी की छोटी सी हाथी की मूर्ति अपने तिजोरी में रखने से धन में वृद्धि होती है। घर में समृद्धि और सम्‍पन्‍नता लाने के लिये हाथी की प्रतिमा रखें। 

m

मोरपंख
मोरपंख को भगवान श्री कृष्‍ण अपने माथे पर धारण करते हैं। वास्‍तु शास्‍त्र में इसे बहुत ही शुभ वस्‍तु माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में मोरपंख रखा जाता है, वहां अशांति और गरीबी का वास नहीं होता है। हर काम में सफलता हासिल होती है और धन लाभ होता है। इस साल घर में एक या तीन मोरपंख ले आएं। 

m

शमी का पौधा
शमी का पौधा जिस घर में रहता है, उस घर में पैसे की कभी कमी नहीं होती। इस साल अपने घर शमी का पौधा ले आएं। अगर किसी प्रिय को उपहार देना चाहते हैं, तो शमी का पौधा गिफ्ट करें। घर में धन की बारिश होने लगेगी। अगर आप शनि का प्रकोप झेल रहे हैं तो भी इसमें आराम मिलेगा। आपकी किस्‍मत जल्‍दी ही बदल जाएगी। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story