आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ।

sss
WhatsApp Channel Join Now

29 नवम्बर 2023 बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 29 नवम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह चन्द्रमा है । आपका जन्मांक कर्क राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आपके ऊपर मंगल एवं चन्द्रमा ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन रहेगा। आपका जीवन परिवर्तनशील रहेगा। आपमें अविश्वास की भावना अधिक रहेगी।

आपके दिमाग में हमेशा नये-नये विचार उत्पन्न होंगे। किसी से भी अपना काम निकलतवाने में माहिर होंगे। आपमें तड़क-भड़क एवं प्रदर्शन की भावना अधिक रहेगी। अत्यधिक कल्पनाशील प्रवृत्ति का होने के कारण मानसिक असन्तुलन रहेगा। यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप व्यस्त रहना पसन्द करेंगे। आपकी मानसिक शक्ति शारीरिक शक्ति की अपेक्षा बेहतर होगी । आप किसी भी समस्या पर तुरन्त निर्णय लेने में स्वयं को असमर्थ सा महसूस करेंगे। आप कठोर होते हुए भी किसी का अहित नहीं सोचेंगे। आपका पारिवारिक जीवन कष्टकर रहेगा।

आप सादगी का जीवन व्यतीत करना चाहेंगे। प्रेम-सौन्दर्य-ललित कलाओं में आप अधिक रुचि लेंगे। जीवन में सुख-सौभाग्य एवं सफलता के लिए आप नियमित रूप से अपने इृष्ट देवी-देवता की अर्चना करें | तन-मन-कर्म-वचन से शुचित का धर्म अपनाएँ। अपने दैनिक जीवन में सफेद एवं क्रीम रंग की वस्तुओं का अधिकतम प्रयोग करें। सोमवार के दिन सफेद रंग की वस्तुओं का दान भी करें। अपने पारिवारिक धार्मिक रीति-रिवाज का पालन एवं करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ सों सोमाय नमः 
मास : अप्रैल, सितम्बर एवं नवम्बर
व्रत : सोमवार
वर्ष : 2, 11, 20, 29, 38, 47, 56, 65
दिन :  सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 2, 11, 20, 29
जन्मरत्न : मोती
अंक :  1,4, 7  
उपरत्न : मून स्टोन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जून से 27 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story