आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ss
WhatsApp Channel Join Now

28 नवम्बर 2023 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 28 नवम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह सूर्य है। आपका जन्मांक सिंह राशि के अन्तर्गत आता है । इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है । आप मंगल एवं सूर्य ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में रहेंगे। आपका व्यवहार निश्चल एवं उदार होगा। आप स्वाभिमानी एवं पराक्रमी भी होंगे। आपका जीवन सदैव संघर्षशील रहेगा। आप शारीरिक एवं मानसिक दोनों रूपों से कार्य करने में सक्षम होंगे। आपका मस्तिष्क जागरूक व उर्वर होगा। आपको क्रोध बहुत जल्दी आयेगा। आप अनुशासित जीवन व्यतीत करना चाहेंगे। आपका निर्णय अटल रहेगा। आपकी स्मरण शक्ति श्रेष्ठ होगी। आप धन के मामले में निष्पक्ष रहेंगे। राजनैतिक व सामाजिक क्रियाकलापों में भी हंसते रहना ओआपका प्रमुख गुण होगा । आप बात ही बात में अपरिचित को भी अपना बना लेने में सक्षम होंगे। आपमें स्वार्थ की भावना भी रहेगी। कला-संगीत-सौन्दर्य प्रेमी होंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। जीवन में प्रगति हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की आराधना अवश्य करें। अपने दैनिक जीवन में सुनहरा, पीला एवं नारंगी रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें। रविवार के दिन लाल रंग की वस्तुओं का दान भी करें । लाल वस्र में गेहू, गुड़, लाल फूल, तांबे का सिक्का दक्षिणा सहित दान करें | सदाचार एवं शाकाहार के नियम का पालन करें | सामाजिक कृत्यों में अपनी सहभागिता निभावें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story