आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

aa
WhatsApp Channel Join Now

24 नवम्बर 2023 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 24 नवम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शुक्र है। आपका जन्मांक वृषभ व तुला राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप आजीवन मंगल एवं शुक्र ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे । आपके विचार एवं उद्देश्य परिवर्तन होंगे। आप स्वाभिमानी प्रवृत्ति के होंगे।

आप दूसरों की प्रगति देखकर उससे भी आगे बढ़ने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। आपके कार्यों में अनिश्चितता का समावेश रहेगा। आप अपने निर्णय को दृढ़ता से कायम रख सकेंगे। काव्य कला संगीत की ओर आपका झुकाव अधिक रहेगा। आप जनसम्पर्क का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आपकी स्मरण शक्ति श्रेष्ठ होगी। आओप भौतिकता को अधिक महत्व देंगे। परोपकार की भावना आपमें प्रबल रहेगी। आप किसी की झूठी चापलूसी करना पसन्द नहीं करेंगे। आपका प्रमुख उद्देश्य सुख-शान्ति का जीवन व्यतीत करना होगा नेतृत्व गुण की आपमें प्रधानता रहेगी। आप आधुनिकता प्रेमी होंगे।

आपका गृहस्थ जीवन सामान्य सा रहेगा। फैशन सम्बन्धित वस्तुओं पर अधिक व्यय करेंगे। भोग-विलासिता की ओर आपका रुझान अधिक रहेगा। जीवन में मनोरथ की पूर्ति हेतु अपने इृष्ट देवी-देवता की अर्चना नियमित करें। अपने दैनिक जीवन में सफेद एवं हल्के नीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें। शुक्रवार के दिन सफेद रंग की वस्तुओं का दान करें | शुक्र यन्त्र सविधि धारण करें | तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का पालन करें। मुफ्त में किसी वस्तु की चाह न करें।

आपके लिए अनुकूल :- 

मन्त्र : ॐ शुं शुक्राय नमः 
मास : फरवरी, अप्रैल एवं नवम्बर
व्रत : शुक्रवार
वर्ष : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 60, 69
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : हल्का नीला एवं सफेद
दिनांक : 6, 15, 24
जन्मरत्न : हीरा
अंक :   4, 5, 8 
उपरत्न : सफेद पुखराज

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 अप्रैल से 21 मई, 23 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story