आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

fcfb
WhatsApp Channel Join Now

14 सितंबर 2023 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 14 सितम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बुध है । आपका जन्मांक मिथुन एवं कन्या राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह बुध है। आप आजीवन बुध ग्रह के प्रभाव रहेंगे। आप ईमानदार-निष्ठावान एवं विश्वसनीय व्यक्ति होंगे। आप तुरन्त निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आपके जीवन में आधुनिकता का समावेश रहेगा। सेवा भावना आप में प्रबल रहेगी।

आप विपरीत समय में भी संयम से कार्य करेंगे। कभी-कभी आप कई कार्य को एक साथ करने की कोशिश करेंगे जिससे कई बार आपको नुकसान उठाना पड़ेगा। आत्मिक शान्ति के लिए आप अपने जीवन में अनेकों परिवर्तन करेंगे। कला-संगीत-सौन्दर्य की और आपका रुझान अधिक रहेगा। स्वार्थ गुण आपमें प्रबल रहेगा। आप अपने साथ-साथ दूसरों को भी प्रसन्न रखने में सक्षम होंगे। आपका जनसम्पर्क विशाल होगा। आप आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होंगे। जिससे आप अपने को कभी अकेला महसूस नहीं करेंगे। आपको जीवन में यात्रा व मनोरंजन का भरपूर अवसर मिलेगा। कठिनाइयों के समय आपके मित्र व स्वजन सहायक होंगे।

आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य-सा रहेगा। जीवन में अनुकूलता के लिए अपने कुल देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमानुसार करें । जीवन में सफेद एवं हरे रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें। बुधवार के दिन हरे रंग की वस्तुओं का दान भी करें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बुधाय नमः 
मास : जनवरी, मई एवं दिसम्बर
व्रत : बुधवार 
वर्ष : 5, 14, 23, 32, 41, 50, 59, 68
दिन :  रविवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : सफेद एवं हरा
दिनांक : 5, 14, 23
जन्मरत्न : पन्‍ता
अंक :  4, 6, 8 
उपरत्न : एक्वामैरीन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 मई से 20 जून, 21 अगस्त से 20 सितम्बर
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story