आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

565
WhatsApp Channel Join Now

28 अगस्त को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपकी जन्मतिथि 28 अगस्त है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह सूर्य है। आपका जन्मांक सिंह राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिष्ठाता ग्रह सूर्य है। आपके ऊपर सूर्य ग्रह का प्रभाव
आजीवन बना रहेगा। आपके जीवन में प्रगति बहुत धीमे गति से होगी । परन्तु अपनी जिम्मेदारियों के प्रति आप सतर्क रहेंगे।

आप न तो किसी के सामने झुकेंगे और न ही किसी के दबाव में रहकर कार्य करना पसन्द करेंगे। मित्रों व अधीनस्थों से आपको सहयोग मिलता रहेगा। आपका निर्णय स्वतंत्र एवं अडिग होगा। आप हाथ पर हाथ रखकर बैठना पसन्द नहीं करेंगे। आप सदैव कुछ नया चाहेंगे। आपकी वाकपटुता सफलता में सहायक होगी। आप में दया एवं सहयोग की भावना विशेष रूप से विद्यमान रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आप अपने जीवन में अनुशासन को ज्यादा महत्व देंगे। कला-संगीत-सौन्दर्य के प्रति आपका विशेष रुझान रहेगा। सामाजिक व राजनैतिक क्षेत्र में भी रूचि रहेगी।

अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें। अपने दैनिक जीवन में सुनहरा नारंगी एवं पीला रंग का प्रयोग अधिकतम करें। लाल रंग की वस्तुओं का दान करें। लाल वच्तर में गेहूँ, गुड़, लाल फूल, तांबे का सिक्का दक्षिणा सहित रविवार के दिन दान में देवें। सदाचार का 'पालन करें। अहिंसा का पालन करें। सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story