आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ।

dd

07 अगस्त को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपकी जन्मतिथि 7 अगस्त है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह केतु है। आपका जन्मांक मीन राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह सूर्य है। आपके ऊपर सूर्य तथा केतु ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन रहेगा। आप भावुक प्रवृत्ति के संकोची एवं शान्तिप्रिय व्यक्ति होंगे। आप न तो किसी के दबाव में रहेंगे और न ही कार्य करेंगे।

आप किसी भी कार्य को कुछ नये तरीके से करने का प्रयत्न करेंगे। आप दार्शनिक व अध्यात्मिक प्रवृत्ति के होंगे। आप अपने जीवन में कभी भी संतुष्ट नहीं होंगे आप वास्तविकता को अधि महत्व देंगे। आपका जनसम्पर्क उच्चस्तरीय होगा। आप एकान्त में रहना अधिक पसन्द करेंगे। व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना आपका विशेष गुण होगा। जो भी व्यक्ति आप से एक बार मिल लेगा वह कभी भी आपको भूल नहीं पायेगा। परिवार के प्रति आपका रूझान अधिक रहेगा | राजनैतिक व सामाजिक कृत्यों में भी आप संलग्न रहेंगे । वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। संगीत व रचनात्मक कृत्यों में भी आपकी रूचि रहेगी। कठिनाइयो की निवृत्ति हेतु नियमित रूप से अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना करें ।

अपने दैनिक जीवन में गुलाबी रंग पीला रंग से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग करें। अपने जन्म दिनांक से सम्बन्धित ग्रह की पूजा करें । जीवन में किसी को ठेस न पहुँचाए। असत्य बात का सहारा न लेवें। परोपकार बनें | सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story