आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

cza
WhatsApp Channel Join Now

10 जून 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 10 जून है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह सूर्य है। इस माह का अधिपति ग्रह बुध है। आप आजीवन बुध एवं सूर्य ग्रह से प्रभावी रहेंगे। आपको जीवन में अत्यधिक उथल-पुथल देखने पड़ेंगे। लेकिन आप स्वयं जो भी निर्णय लेंगे वो लाभदायक होगा। लेकिन जल्दबाजी में लिया गया निर्णय कभी-कभार-नुकसान देय भी हो सकता है। विपत्तियों के समय भी आप प्रसन्नचित रहेंगे।

अपने उद्देश्य की पूर्ति ही आपका लक्ष्य होगा। मार्ग-निर्देशन के क्षेत्र में आप अग्रणी होंगे। आप कठोर अनुशासन प्रिय व्यक्ति है। साथ ही चाहेंगे कि जो लोग आपके साथ है वह भी अनुशासन में ही रहें । आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। क्रोध की अधिकता में अपना ही नुकसान कर लेंगे आप अपने उद्देश्य की पूर्ति हेतु पूर्ण रूप से सतर्क एवं जागरुक रहेंगे। आपका गृहस्थ जीवन मधुर रहेगा ।

आपका जन सम्पर्क उच्चस्तरीय य होगा । सामाजिक व राजनैतिक क्षेत्र में भी आपकी रूचि रहेगी। ललित कला एवं संगीत में भी आपकी अभिरूचि रहेगी। जीवन में सुख-समृद्धि हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें । आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। अपने दैनिक जीवन में सुनहरे एवं नारंगी रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें। अहिंसा का पालन करें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story