आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca

9 जून 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 9 जून है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह मंगल है । इस माह का अधिपति ग्रह बुध है । आप बुध एवं मंगल ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आपका जीवन संघर्षशील रहेगा। आप आदर्शवादी, धार्मिक, विचार, तीत्र बुद्धि एवं चंचल स्वभाव के व्यक्ति हैं। आप कुछ हठी भी हैं।

आप कठोर अनुशासन प्रिय व्यक्ति हैं। आप किसी के अधीन न तो रहेंगे और न ही कार्य करना पसन्द करेंगे। आप कठिन विपत्तियों से गुजर कर ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आपमें स्वाभिमान की भावना भी रहेगी। आप बाहरी आडम्बरों व तड़क-भड़क में अधिक रुचि लेंगे। जोखिम भरे कार्यों में आप ज्यादा रुचि लेंगे । परोपकार की भावना आपमें अधिक रहेगी। आपको जनसम्पर्क का लाभ प्राप्त होता रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। साहित्य-संगीत एवं कला के प्रति आपका विशेष रुझान रहेगा। आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। नेतृत्व गुण की आपमें प्रधानता रहेगी।

आप उच्च आदर्शों के लिए जियेंगे। मित्रों के लिए बेहतर मित्र साबित होंगे। परन्तु शत्रुओं के लिए आपके दिल में कोई जगह नहीं रहेगी। जीवन में सफलता के लिए अपने आराध्य देव की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें। समस्त नशीले पदार्थों से दूर रहें | अपने दैनिक जीवन में नारंगी एवं लाल रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें। काला एवं नीला रंग वर्जित है। मंगलवार के दिन गुड़ या मिठाई ग्रहण करें साथ ही दान भी करें। समाज  सेवा निष्काम भाव से करें| सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा  यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ अं अंगारकाय नमः
मास :  फरवरी, जून एवं नवम्बर
व्रत :  मंगलवार
वर्ष : 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : लाल एवं नारंगी
दिनांक : 9, 18, 27
जन्मरत्न : मूंगा
अंक :  1, 3, 6 
उपरत्न : लाल अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 15 मार्च से 4 अप्रैल, 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story