आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

fvx
WhatsApp Channel Join Now

8 जून 2024 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन को हार्दिक शुभकामनाएं। आपका जन्मतिथि 8 जून है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शनि है । इस माह का अधिपति ग्रह बुध है। आप बुध एवं शनि ग्रह के जीवनपर्यन्त प्रभावी रहेंगे। आपकी महत्वकांक्षाएँ काफी ऊँची रहेगी। आप अल्पभाषी, विचारवान, जागरुक एवं दूरदर्शी व्यक्ति हैं। आप अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे।

आपका व्यक्तित्व दूसरों को सम्मोहित करने वाला होगा। आपके जीवन में आकस्मिक रूप से घटनाएँ घटित होंगी। आपके जीवन में अनेकों बार उतार-चढ़ाव के क्षण आयेंगे। स्वाभिमान की भावना आप में अधिक रहेगी । जनकल्याण की ओर आपका रुझान अधिक हगा। व्यर्थ का दिखावा आप पसन्द नहीं करेंगे। आप भौतिकवादी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आप आर्थिक पक्ष को ज्यादा महत्व देंगे। भौतिक सुख सुविधा के लिए आप सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। धार्मिक आध्यात्मिक कृत्यों की ओर आपका झुकाव अधिक रहेगा। आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। क्रोध की अधिकता से आप अपना ही अहित कर बैठेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य सा रहेगा।

आपका जनसम्पर्क श्रेष्ठ रहेगा। सुख-समृद्धि के लिए अपने इष्ट देवी-देवता की अर्चना बराबर करें | अपने दैनिक जीवन में हरा, नीला, भूरा एवं काले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें। शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुओं का दान करें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें। गरीबों एवं असहायों की सेवा व सहायता निष्काम भाव से करें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story