आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

VS

4 जून 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन को हार्दिक शुभकामनाएं। आपका जन्मतिथि 4 जून है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह बुध है। आप आजीवन बुध एवं राहु ग्रह से प्रभावी रहेंगे। आपके जीवन प्रमुख अंग होगा व्यवधान। आपका जीवन संघर्षशील रहेगा। अनेकों बार उतार-चढ़ाव के क्षण आयेंगे। आप अधिक परिश्रम से ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

आप स्वतंत्र निर्णय नहीं ले पायेंगे। कोई भी कार्य दूसरों की सलाह से ही करेंगे। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आपका जनसम्पर्क सीमित होने से अकेलेपन की अनुभूति होगी। आप समाज सुधारक एवं आधुनिक प्रकृति के व्यक्ति होंगे। मौजमस्ती के निमित्त अधिक व्यय करेंगे। आपके विचारों में उग्रता का समावेश रहेगा। आप अपने कार्य को ज्यादा महत्व देंगे। धनोपार्जन की ओर रुझान अधिक रहेगा। रचनात्मक कार्यों में अधिक रुचि लेंगे। आप कार्य को कुशलतापूर्वक नवीनतम तरीके से सम्पन्न करने में सक्षम होंगे । प्रेम प्रसंगों में विफलता ही आपके हाथ लगेगी सौभाग्य के लिए अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा-अर्चना करके घी का दीपक अवश्य जलावें।

अपनी आय का कुछ निश्चित प्रतिशत धन गरीबों की सेवा व सहायता में लगावें। अपने दैनिक जीवन में काले रंग की वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। अमावस्या तिथि के दिन गरीबों को भोजन करावें। लाभार्जन का मार्ग प्रशस्त होगा। नशीले पदार्थों से दूरे रहें । जीवन में काला, भूरा एवं स्लेटी रंग लाभकारी रहेगा। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें । सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story