आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

xa
WhatsApp Channel Join Now

29 मई 2024 बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 29 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह चन्द्रमा है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। शुक्र एवं चन्द्रमा ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आपके ऊपर आजीवन रहेगा। आपका स्वभाव अत्यन्त कोमल व चंचल होगा। आप आकर्षक प्रतिभा के धनी होंगे आपका जीवन परिवर्तनशील रहेगा।

आपके दिमाग में हमेशा नये-नये विचार उत्पन्न होते रहेंगे। आप किसी भी कार्य के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद ही उसे करेंगे । लेकिन आप कोई भी कार्य तो बड़े उत्साह से शुरू करेंगे लेकिन जरा सा मन बदलते ही उसे अधूरा छोड़ देंगे। आप हमेशा यही सोचेंगे कि अमूक कार्य में हमें लाभ होगा या हानि अर्थात्‌ निर्णय-अनिर्णय की स्थिति रहेगी । कला-सौन्दर्य के प्रति आपका रुझान अधिक रहेगा। अत्यधिक भावुक और कल्पनाशील होने के कारण मानसिक द्वन्द बना रहेगा। किसी बात को बढ़ा-चढ़ा कर कहने में आप सक्षम रहेंगे।

आप सदैव अस्थिर रहेंगे। आप में आत्मविश्वास का अभाव रहेगा। सुख-समृद्धि हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की आराधना नियमित रूप से करें। जीवन में अनुकूलता हेतु अपने दैनिक जीवन में सफेद रंग का प्रयोग अधिकतम करें। सफेद रंग की वस्तुओं का दान भी करें। मान-मर्यादा का ख्याल रखें। हिंसा जनित कार्य न करें। सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ सों सोमाय नमः 
मास : अप्रैल, सितम्बर एवं नवम्बर
व्रत : सोमवार
वर्ष : 2, 11, 20, 29, 38, 47, 56, 65
दिन :  सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 2, 11, 20, 29
जन्मरत्न : मोती
अंक :  1,4, 7  
उपरत्न : मून स्टोन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जून से 27 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story