आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca

28 मई 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 28 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप जीवनभर शुक्र एवं सूर्य ग्रह के प्रभाव में रहेंगे । आप कोमल हृदय के उदार व्यक्ति होंगे। आपका व्यक्तित्व दूसरों को सम्मोहित करने वाला होगा। आपका जीवन संघर्षमय रहेगा। लेकिन आप अपने को समयानुकूल ढाल लेने में सक्षम होंगे।

आपके जीवन में प्रगति बहुत धीमीगति से होगी। सहयोग की भावना आप में प्रबल रहेगी । आप में उतावलापन अधिक रहेगा। आप स्वार्थी स्वभाव के व्यक्ति होंगे। परन्तु आप के ऊपर कितना ही बड़ा जिम्मेदारी क्यों न सौंपा जाय उसे निभाने में सक्षम होंगे। अव्यवस्था और फूहड़पन आप पसन्द नहीं करेंगे। आप किसी के अधीन नहीं रहना चाहेंगे। आप अपने कार्यों में नवीनता लाने की कोशिश करेंगे। आप विनोदी स्वभाव के होंगे।

आपका सम्पर्क क्षेत्र विस्तृत होगा। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। साहित्य, संगीत एवं कला के प्रति आपका विशेष रुझान रहेगा। जीवन में सुख-समृद्धि हेतु आपको चाहिए की आपका नियमित रूप से अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना करें। अपने दैनिक जीवन में सुनहला रंग का प्रयोग अधिक से अधिक करें। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ अवश्य करें। परोपकार की भावना अपनावें। मुफ्त में किसी वस्तु की चाह न करें।  अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें | सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story