आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca
WhatsApp Channel Join Now

26 मई 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 26 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शनि है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप शुक्र एवं शनि ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में जीवन पर्यन्त रहेंगे। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली होगा। आपके जीवन में अनेकों बार उतार चढ़ाव के पल जायेंगे। कार्यों के प्रति उदासीनता रहेगी । व्यक्तिगत समस्या के प्रति चिंतित रहेंगे ।

आपका व्यक्तित्व दूसरों को प्रभावित करने वाला होगा। आप स्वतंत्र विचारों वाले व्यक्ति होंगे। आपकी महत्वकांक्षाएँ काफी विशाल होगी। जनकल्याण की ओर आपका रूझान रहेगा। आप भौतिकवादी प्रवृत्ति के व्यक्ति है। आर्थिक पक्ष को ज्यादा महत्व देंगे। आप में ईर्ष्या की भावना अधिक रहेगी। आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी। धार्मिक-अध्यात्मिक कृत्यों में आपका झुकाव अधिक रहेगा। आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। क्रोध की अधिकता में आप अपना ही अहित कर बैठेंगे। आप कठोर अनुशासन प्रिय व्यक्ति होंगे। सूक्ष्मदर्शिता आपका विशेष गुण रहेगा। सुख-शान्ति एवं सफलता के लिए अपने देवी-देवता की अर्चना बराबर करें।

अपने दैनिक जीवन में हरा एवं नीला रंग का प्रयोग अधिकतम करें। शनिग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। शुद्ध शाकाहार जीवन अपनावें लेबें अपनावें। असत्य बात का सहारा न लेवें। भाग्योदय के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story