आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca
WhatsApp Channel Join Now

25 मई 2024 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 25 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह केतु है । इस माह का प्रतिनिधि ग्रह शुक्र है । आप शुक्र एवं केतु ग्रह से सम्मिलित प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपके विचार परिवर्तनशील होंगे। आप कल्पनाशील एकान्तप्रिय और महत्वकांक्षी प्रवृत्ति के व्यक्ति होंगे। कला साहित्य के प्रति विशेष अभिरूचि रहेगी।

आपका स्वभाव कुछ रहस्यमयी होगा। स्थान परिवर्तन के अवसर आपके जीवन में अनेकोबार उपस्थित होंगे। आप जो भी निर्णय लेंगे स्वतंत्र एवं निष्पक्ष लेंगे। आप समयानुसार अपने आप को बनाने में सक्षम होंगे। जनकल्याण की ओर भी प्रवृत्ति रहेगी। आप सौन्दर्य प्रेमी व्यक्ति होंगे। अध्ययन के प्रति रूचि रहेगी। आप वास्तविकता को ज्यादा महत्व देंगे। आप जब भी कोई कार्य करेंगे पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही उसे करेंगे। आप में अतीन्द्रिय ज्ञान की अद्भुत क्षमता रहेगी। व्यर्थ का दिखावा आप पसन्द नहीं करेंगे। राजनैतिक-सामाजिक क्रिया कलापों में भी आपकी अभिरूचि रहेगी | सुख-समृद्धि हेतु आपको चाहिए कि आप नियमित रूप से देव अर्चना अवश्य करें।

अपने दैनिक जीवन में गुलाबी रंग का प्रयोग अधिकतम करें। चाँदी का छल्ला कनिष्ठा अंगुली में पहने तथा केतु यन्त्र धारण करें। अपने जन्म दिनांक से सम्बन्धित ग्रह की पूजा करें। परोपकारी करें। अपने कार्य के प्रति किसी को ठेस न पहुँचाये | असत्य बात का सहारा न लेवें । सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story