आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

cax
WhatsApp Channel Join Now

24 मई 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 24 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शुक्र है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप जीवनभर शुक्र ग्रह से प्रभावी रहेंगे। आपका व्यक्तित्व प्रतिभाशाली होगा। आपका जीवन शान्ति और धैर्य का सूचक है।

आपके जीवन में आकस्मिक घटनाएँ घटित होगी। आप में ईर्ष्या की भावना अधिक रहेगी | तुरन्त निर्णय लेना एवं दूरदर्शिता आपके सफलता में सहायक होगा। स्वयं की प्रतिभा एवं प्रयत्नों से ही आप कामयाबी हासिल कर पायेंगे । सौन्दर्य संस्कृति-संगीत प्रेम के प्रति आपका रुझान अधिक रहेगा। आपकी याददास्त श्रेष्ठ रहेगी। आप हमेशा कुछ न कुछ सोचते रहेंगे। आप भावुकता से ओत-प्रोत रहेंगे। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। परोपकार की भावना आप में अधिक रहेगी। कठिनाइयों के समय भी आप प्रसन्नचित्त रहेंगे। आप स्पष्टवादी प्रवृत्ति के होंगे। स्पष्टवादिता कभी आपके लिए घातक भी हो सकती है। फैशन सम्बन्धी वस्तुओं पर आप अधिक व्यय करेंगे। सुख-समृद्धि के लिए अपने इृष्ट देवी-देवता की पूजा व अर्चना नियमित रूप से करें ।

अपने दैनिक जीवन में हल्का नीला एवं सफेद रंग का प्रयोग अधिकतम करें | कनिष्ठा अंगुली में चाँदी की अँगूठी धारण करें। शुक्र यन्त्र धारण करें। मुफ्त में किसी वस्तु की चाह न करें। सदाचार का पालन सदैव करें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि- विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ शुं शुक्राय नमः 
मास : फरवरी, अप्रैल एवं नवम्बर
व्रत : शुक्रवार
वर्ष : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 60, 69
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : हल्का नीला एवं सफेद
दिनांक : 6, 15, 24
जन्मरत्न : हीरा
अंक :   4, 5, 8 
उपरत्न : सफेद पुखराज

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 अप्रैल से 21 मई, 23 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story