आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

96
WhatsApp Channel Join Now

23 मई 2024 गुरूवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 23 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह बुध है । इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप शुक्र एवं बुध ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में जीवन पर्यन्त रहेंगे। आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति होंगे। आप कुछ चंचल प्रवृत्ति के होंगे। किसी भी विषय या समस्या पर तुरन्त लेने में सक्षम होंगे।

आपकी कल्पनाशक्ति तीब्र होगी | उद्देश्य की पूर्ति हेतु आप सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। आपको जीवन के हर क्षेत्र में कठिनाइयों के दौरान गुजरना पड़ेगा। कठिन समस्याओं के समय भी आप आत्म संयम कायम रख रखेंगे। आपको आकस्मिक लाभ का सुयोग प्राप्त होगा। आप में दूसरों को प्रभावित करने की अद्भुत क्षमता रहेगी । सौन्दर्य एवं आधुनिकता के प्रति आपकी विशेष रूचि रहेगी। आप कला एवं संगीत प्रेमी होंगे। वैवाहिक जीवन सन्‍्तोषजनक रहेगा। सेवा भावना आप में प्रबल रहेगी । आप ईमानदार, विश्वसनीय और निष्ठावान व्यक्ति होंगे।

आपमें तर्क शक्ति तीव्र होगी। सुख-समृद्धि हेतु आप नियमित रूप से देव अर्चना नियमित हरे रंग से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। बुध कवच का हि पाठ करें। अपनी आय का कुछ प्रतिशत धन गरीबों की सेवा में लगावें। तामसिक भोजन ग्रहण न करें। अहिंसा का पालन करें| सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बुधाय नमः 
मास : जनवरी, मई एवं दिसम्बर
व्रत : बुधवार 
वर्ष : 5, 14, 23, 32, 41, 50, 59, 68
दिन :  रविवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : सफेद एवं हरा
दिनांक : 5, 14, 23
जन्मरत्न : पन्‍ता
अंक :  4, 6, 8 
उपरत्न : एक्वामैरीन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 मई से 20 जून, 21 अगस्त से 20 सितम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story