आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

aaaaaaaaa

21 मई 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 21 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है । इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप शुक्र एवं बृहस्पति ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपका व्यक्तित्व साहस व प्रतिभा से परिपूर्ण रहेगा। आप अपना काम निकलवाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे।

आप किसी के अधीन रह कर कार्य नहीं करेंगे। और साथ ही निम्नस्तर का कार्य करना पसन्द नहीं करेंगे। आप कोई भी कार्य स्वतंत्र रूप से करना चाहेंगे । सामाजिक-राजनैतिक गतिविधियों में आप अधिक रूचि लेंगे। भोग विलासिता व मौज-मस्ती के निमित्त आप अधिक व्यय करेंगे। आप अपने जीवन में आर्थिक पक्ष को ज्यादा महत्व देंगे। आपके विचारों में उग्रता का समावेश रहेगा। आप ईशष्यालु व स्वार्थी भी होंगे साथ ही कठोर अनुशासन प्रिय होंगे। आपका ग्रहस्थ जीवन मधुर रहेगा। धार्मिक अध्यात्मिक कृत्यों की ओर विशेष झुकाव रहेगा। साहसिक कार्यों एवं संगीत में भी आपकी रूचि होगी।

आप सदैव कुछ न कुछ करने रहना पसन्द करेंगे। जीवन में अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी देवता की आराधना करें। तन-मन-कर्म-वचन से सुचिता का धर्म अपनावें। अपने दैनिक जीवन में सफेद रंग का प्रयोग अधिकतम करें। बृहस्पतिग्रह से वस्तुओं का दान करें। समाज सेवा निष्काम भाव से करें । सुख-सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बृहस्पतये नमः 
मास  : मार्च, जुलाई एवं अक्टूबर
व्रत : बृहस्पतिवार 
वर्ष : 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66
दिन : रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 3, 12, 21, 30
जन्मरत्न : पोखराज
अंक :  1,7 
उपरत्न : सुनहला ( गोल्डन टोपाज )

वर्ष का महत्वपूर्ण सपब - 9 फरवरी से 20 मार्च, 2 नवम्बर से 20 दिसम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story