आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ।

ca
WhatsApp Channel Join Now

17 मई 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 17 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शनि है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप संवेदनशील और आलोचनात्मक स्वभाव के व्यक्ति है। आपका व्यक्तित्व दूसरों को सम्मोहित करने वाला होगा। आप स्वतंत्र विचारों वाले व्यक्ति है।

आपका मस्तिष्क सदैव गतिशील रहेगा। साहसिक कार्यों के प्रति आपका झुकाव अधिक रहेगा। आप कोई भी कार्य बिना सोचे समझे नहीं करेंगे। आपके कार्यों में प्रदर्शन की भावना नहीं रहेगी। आपकी महत्वकांक्षाएँ काफी ऊँची रहेगी। धार्मिक-अध्यात्मिक कृत्यों की ओर आपका झुकाव अधिक रहेगा। आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। क्रोध की स्थिति में आप अपना ही अहित कर लेंगे। आप भौतिकवादी दृष्टिकोण को ज्यादा महत्व देवें। मित्रों के लिए आप अपना सबकुछ त्यागने के लिए तैयार रहेंगे। लेकिन शत्रुओं के लिए आप के दिल में कोई जगह नहीं रहेगी।

आप अनुशासन प्रिय होंगे। जीवन में अनुकूलता के लिए अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा अर्चना करें। अपने दैनिक जीवन में नीले रंग का प्रयोग अधिकतम करें। काले रंग की वस्तुओं का दान करें | शनिवार के दिन तेल का दान भी करें । शनिवार का ब्रत रखें । हिंसा जनित कार्य न करें | मान-मर्यादा का ख्याल रखें | सदाचार का पालन करें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें। परोपकारी बनें । सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story