आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

AC
WhatsApp Channel Join Now

16 मई 2024 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 
 
आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 16 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह केतु है । इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है । आप शुक्र एवं केतु ग्रह से सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आप कल्पनाशील एवं स्वतंत्र विचारों के व्यक्ति होंगे। आपका जीवन संघर्षशईल रहेगा।

आप न तो किसी के दबाव में रहेंगे और न ही कार्य करना पसन्द करेंगे। सुख दुख, लाभ-हानि आपके जीवन के साथ जुड़े रहेंगे। आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी । आपका स्वभाव कुछ रहस्यमय होगा। आपका जनसम्पर्क उच्चस्तरीय होगा। व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना आपका प्रमुख गुण होगा। आपका व्यवाहिक जीवन सुखद रहेगा परन्तु स्थान परिवर्तन के अवसर आपके जीवन में कई बार आयेंगे। परिजनों से आपको सहयोग ही मिलेगा। आप किसी के समक्ष झुकेंगे नहीं । संगीत व रचनात्मक कृत्यों में भी आपकी रूचि रहेगी।

आप एकान्त में रहना अधिक पसन्द करेंगे। शुभता हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की अर्चना नियमित रूप से करें। आपके दैनिक जीवन में गुलाबी रंग का प्रयोग अधिकतम करें। काले रंग की वस्तुओं का दान करें। मंगलवार का ब्रत रखें। केतु ग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान करना भी श्रेयस्कर रहेगा। केतु यन्त्र धारण करें। सदाचार का पालन करें। सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story