आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

svf
WhatsApp Channel Join Now

13 मई 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 13 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आपके ऊपर शुक्र एवं राहु ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन रहेगा। आपका जीवन परिवर्तनशील रहेगा। आप कोई भी कार्य करें उसमें एक बार व्यवधान अवश्य संभावी रहेगा।

आप में सोचने समझनें की शक्ति अधिक रहेगी। आप यथार्थवादी होते हुए भी हमेशा कल्पना लोक में विचरण करते रहेंगे। बाहरी आडम्बर व तड़क भड़क की ओर आपका झुकाव अधिक रहेगा। भोग-विलासिता व मौज-मस्ती के निमित्त आप अधिक व्यय करेंगे। आप का जनसम्पर्क सीमित होगा । रचनात्मक गतिविधियों में भी आप रूचि रखेंगे । आप में किसी कार्य को जल्दी ही सीखने समझने की क्षमता होगी । प्रेम प्रसंगों में विफलता ही आपके हाथ लगेगी। आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। उग्रता की स्थिति में आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे।

आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। जीवन में सुख-समृद्धि हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा अर्चना बराबर करें। अपने दैनिक जीवन में चित्र विचित्र चमकीले रंग का प्रयोग अधिकतम करें। काले रंग की वस्तुओं का दान भी करें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा कदापि न लेवें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्ल तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story